IPL Auction 2024: दो घंटे में टूटा 20 करोड़ का रिकॉर्ड, मिचेल स्टार्क बने आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी

IPL Auction 2024: आईपीएल नीलामी में एक ही दिन दो-दो इतिहास बने. आईपीएल में पहली बार दो-दो 20 करोड़ी खिलाड़ी मिले. पहले पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा. यह रिकॉर्ड दो घंटे में टूट गया और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल स्टार्क सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2023, 04:05 PM IST
  • मिचेल स्टार्क को केकेआर ने खरीदा
  • 24.75 करोड़ की लगी सबसे बड़ी बोली
IPL Auction 2024: दो घंटे में टूटा 20 करोड़ का रिकॉर्ड, मिचेल स्टार्क बने आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी

नई दिल्लीः IPL Auction 2024: आईपीएल नीलामी में एक ही दिन दो-दो इतिहास बने. आईपीएल में पहली बार दो-दो 20 करोड़ी खिलाड़ी मिले. पहले पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा. यह रिकॉर्ड दो घंटे में टूट गया और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल स्टार्क सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा.

 

गुजरात टाइटंस भी थी रेस में

मिचेल स्टार्क को खरीदने के लिए गुजरात टाइटंस भी रेस में थी लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स पक्के इरादे के साथ उतरी. केकेआर रेस में बनी रही और टीम आखिरकार मिचेल स्टार्क को खरीदकर ही मानी. हालांकि शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस ने भी मिचेल स्टार्क पर बोली लगाई लेकिन बाद में गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच इन्हें खरीदने की होड़ मच गईं. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ खेलते हुए नजर आएंगे. 

जानें स्टार्क का आईपीएल करियर

33 साल के मिचेल स्टार्क के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 27 मैचों की 26 पारियों में 34 विकेट झटके हैं जबकि 12 पारियों में 97.96 के स्ट्राइक रेट से 96 रन बनाए हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था.

आईपीएल 2023 की नीलामी में सैम करन सबसे महंगे खिलाड़ी थे. तब उन्हें पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. बेहतरीन ऑलराउंडर होने की वजह से उन्हें भारी-भरकम रकम मिली थी.

यह भी पढ़िएः IPL Auction 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स के दांव ने बाकी टीमों को किया हैरान, एक ही झटके में खरीदे 3 बड़े मैच विनर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़