वर्ल्डकप में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा

आयरलैंड के ऑल राउंडर केविन ओ ब्रायन ने 37 साल की आयु में वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2021, 06:01 PM IST
  • केविन ओ ब्रायन का शानदार करियर
  • वनडे विश्वकप में जड़ा था ऐतिहासिक शतक
वर्ल्डकप में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा

नई दिल्ली: एकदिवसीय क्रिकेट के बड़े खिलाड़ी ने आज एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. हम बात कर रहे हैं आयरलैंड के धाकड़ बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन की. उनके नाम वनडे विश्वकप में सबसे तेज शतक जड़ने का विश्व रिकॉर्ड है.

37 साल की उम्र में लिया संन्यास

 

आयरलैंड के ऑल राउंडर केविन ओ ब्रायन ने 37 साल की आयु में एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. उन्होंने 2011 विश्वकप में इंग्लैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक जड़ा था. जिसकी बदौलत इंग्लैंड को करारी हार झेलनी पड़ी थी.

केविन ओ ब्रायन का शानदार करियर

केविन ओ ब्रायन ने 3 टेस्ट, 152 एकदिवसीय मैच और 95 टी20 खेले हैं. उन्होंने 3 टेस्ट मैच में 51 से अधिक की औसत से 258 रन बनाए जिसमें 1 शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं. 152 एकदिवसीय मैच में केविन ने करीब 30 की औसत से 3619 रन बनाए. 18 फिफ्टी और 2 शतक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- WTC Final: जोरदार बारिश से कितनी बदल जाएगी साउथम्पटन की पिच?

95 टी 20 में केविन ओ ब्रायन ने 1672 रन बनाए हैं. इसके अलावा वनडे में केविन के नाम 114 और टी 20 में 58 विकेट भी झटके हैं.

वनडे विश्वकप में जड़ा था ऐतिहासिक शतक

केविन ओ ब्रायन का नाम सुनते ही 2 मार्च 2011 की तारीख और बेंगलुरु का चिन्नास्वामी स्टेडियम याद आ जाता है. वो मैदान जहां इतिहास लिखा गया. एक कमज़ोर समझे जाने वाली टीम आयरलैंड ने हारे हुए मैच का तख्ता पलटते हुए जीत हासिल की. एक बड़ी टीम इंग्लैंड को रौंद देने वाले अंदाज़ में हराया था.

केविन ने 63 गेंद में 113 रन बनाए थे और इंग्लैंड को करारी हार झेलनी पड़ी थी. केविन ओ ब्रायन ने सिर्फ 50 गेंद में शतक जमाकर विश्व कप का सबसे तेज सैकड़ा अपने नाम कर लिया था.केविन ने 63 गेंद का सामना करके 6 छक्कों और 13 चौकों की मदद से 113 रन बनाए और आयरलैंड को ऐतिहासिक जीत दिला दी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़