WTC Final: जोरदार बारिश से कितनी बदल जाएगी साउथम्पटन की पिच?

जिस पिच पर ये खिताबी मुकाबला खेला जाएगा उस पर घास है, जो भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है.

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Jun 18, 2021, 05:56 PM IST
  • पिच पर पहले से है जबरदस्त घास
  • दो स्पिनरों के साथ खेलने उतरेगा हिंदुस्तान
WTC Final: जोरदार बारिश से कितनी बदल जाएगी साउथम्पटन की पिच?

नई दिल्ली: टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की शुरुआत से पहले ही साउथम्पटन में जोरदार बारिश हुई है. मैदान पर अब भी काले बादल छाए हुए हैं और तेज हवाएं चल रही हैं.

इससे पिच के मिजाज में बदलाव होना तय है. भारतीय टीम प्रबंधन ने पहले ही अपनी अंतिम 11 का ऐलान कर दिया है.

पिच पर पहले से है जबरदस्त घास

जिस पिच पर ये खिताबी मुकाबला खेला जाएगा उस पर घास है, जो भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है. हालांकि मैच से पहले अक्सर घास को काटा जाता है, लेकिन इस पिच पर जितनी घास रहेगी, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को उतना ही फायदा मिलेगा. हालांकि विराट एंड कंपनी बड़े मौकों पर खुद को साबित करना जानती है.

दो स्पिनरों के साथ खेलने उतरेगा हिंदुस्तान

WTC फाइनल में भारतीय टीम रवींद्र जडेजा और आर अश्विन के साथ मैदान पर उतरेगी. साथ ही मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा के रूप में तीन तेज गेंदबाज होंगे.

ये भी पढ़ें- WTC Final Update: बारिश से धुला पहला सेशन, टॉस में देरी

भारतीय बल्लेबाजी के लिए हमेशा घसियाली पिच खतरनाक साबित हुई है. जब विराट कोहली एंड आर्मी न्यूजीलैंड दौरे पर गयी थी तब वहां भी घास भरी पिच पर टीम इंडिया को संघर्ष करना पड़ा था.

न्यूजीलैंड के पास ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और मैट हेनरी के रूप में तीन बड़े तेज गेंदबाज हैं. ऐसे में कोई भी बल्लेबाजी क्रम इन धाकड़ तेज गेंदबाजों के आगे ध्वस्त हो सकता है.

 न्यूजीलैंड के लिए चिंताजनक बात ये है कि न्यूजीलैंड के लिए यह मैदान बिल्कुल नया है और उसने अब तक इस मैदान पर कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. इस मैदान पर ओवरऑल छह टेस्ट मैच खेले गए हैं. इसमें से 3 मैचों का ही नतीजा निकल पाया, वहीं तीन मुकाबले ड्रॉ पर छूटे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़