संजू सैमसन के पक्ष में उतरा ये पूर्व वर्ल्ड चैंपियन, कहा- मुझे निराशा होती

इस बीच, गायकवाड़ इस महीने के अंत में चीन के हांगझाऊ में होने वाले 19वें एशियाई खेलों में दूसरी पंक्ति की भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2023, 10:01 PM IST
  • जानें क्या बोले इरफान पठान
  • तिलक वर्मा को मिली टीम में जगह
संजू सैमसन के पक्ष में उतरा ये पूर्व वर्ल्ड चैंपियन, कहा- मुझे निराशा होती

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज की टीम से संजू सैमसन को बाहर किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अगर वह सैमसन की जगह होते तो उन्हें बहुत निराशा होती. भारत ने विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव जैसे सितारे पहले दो मैचों में शामिल नहीं होंगे.

जानिए क्या बोले इरफान पठान
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की टीम की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पठान ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा: "अगर मैं अभी संजू सैमसन की जगह होता, तो मुझे बहुत निराशा होती... हैरानी की बात यह है कि सैमसन पर तिलक वर्मा और रुतुराज गायकवाड़ को तरजीह दी गई. 

तिलक वर्मा को मिली तरजीह
वर्मा, जिन्होंने हाल ही में अपना वनडे डेब्यू किया, बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप 2023 सुपर 4 गेम में सिर्फ पांच रन पर आउट हो गए. इस बीच, गायकवाड़ इस महीने के अंत में चीन के हांगझाऊ में होने वाले 19वें एशियाई खेलों में दूसरी पंक्ति की भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं.

वर्ल्ड कप टीम से बाहर हैं सैमसन
सैमसन, जिन्हें पहले ही विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया था, को हाल ही में संपन्न एशिया कप 2023 के लिए रिजर्व के रूप में नामित किया गया था. 28 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक 13 वनडे मैचों में 55.71 की औसत से 390 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं. विकेटकीपर-बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने आखिरी वनडे मैच में 41 गेंदों में 51 रन बनाए.

सैमसन ने भारतीय टीम में एक बहुमुखी बल्लेबाज के रूप में अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की है, लेकिन उन्हें लगातार चमकने का मौका नहीं दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम:
केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम (17 सदस्य):
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल (फिटनेस मूल्यांकन), रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़