DC vs PBKS: हार के साथ ही दिल्ली को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज का टखना मुड़ा

35 वर्षीय इशांत दर्द से कराहते हुए जमीन पर बैठ गए. टीम फिजियो ने उनकी जांच की, जिन्होंने मैदान से बाहर जाने में उनकी मदद की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 23, 2024, 08:47 PM IST
  • पंजाब ने जीता मुकाबला
  • इस दिग्गज को लगी चोट
DC vs PBKS: हार के साथ ही दिल्ली को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज का टखना मुड़ा

नई दिल्लीः दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के अपने शुरुआती मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ शनिवार को बड़ा झटका लगा, जब अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अपना टखना मुड़ जाने के बाद मैदान से बाहर चले गए. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इशांत ने पंजाब किंग्स के पहले दो विकेटों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, कप्तान शिखर धवन को 22 रन पर आउट किया और फॉलो-थ्रू में गेंद को विकेट पर उछालकर जॉनी बेयरस्टो को नौ रन पर रन आउट किया.

जानें कैसे हुआ हादसा
जब इशांत शर्मा ने मिडविकेट पर गेंद को फील्ड करने के लिए डीप से चार्ज किया तो उनका टखना मुड़ गया. लेकिन जब वह गेंद फेंकने ही वाले थे तभी उनका दाहिना टखना मुड़ गया. 35 वर्षीय इशांत दर्द से कराहते हुए जमीन पर बैठ गए. टीम फिजियो ने उनकी जांच की, जिन्होंने मैदान से बाहर जाने में उनकी मदद की. दिल्ली कैपिटल्स के पास पहले से ही एक गेंदबाज की कमी है क्योंकि वे पहले ही स्पिनर रिकी भुई की जगह इम्पैक्ट प्लेयर अभिषेक पोरेल को ला चुके हैं.

उधर, सैम करेन के अर्धशतक और इंग्लैंड के अपने साथी ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन के साथ उनकी 67 रन की साझेदारी की मदद से पंजाब किंग्स ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की और ऋषभ पंत को 14 महीने बाद मैदान पर वापसी का जश्न जीत से नहीं मनाने दिया. 

पोरेल ने दिखाया दम
दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद ‘इंपैक्ट प्लेयर’ के रूप में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे अभिषेक पोरेल की 10 गेंद पर नाबाद 32 रन की पारी की मदद से नौ विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. करेन ने 47 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाए जबकि लिविंगस्टोन ने 21 गेंद पर नाबाद 38 रन बनाए जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल हैं. इसमें सुमित कुमार पर अंतिम ओवर में जमाया गया विजयी छक्का भी शामिल है जिससे पंजाब ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर 177 रन बना कर जीत दर्ज की. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़