दिल्ली के खिलाफ हार के बाद बोले राहुल, ओस में गेंदबाजी के लिए बने नया नियम

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करने के बाद केएल राहुल ने गेंद को बार-बार बदलने के सुझाव का समर्थन किया है. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Apr 19, 2021, 12:08 AM IST
  • केएल राहुल ने खेली 51 गेंद में 61 रन का पारी.
  • दिल्ली के खिलाफ नहीं दिला सके पंजाब को जीत.
दिल्ली के खिलाफ हार के बाद बोले राहुल, ओस में गेंदबाजी के लिए बने नया नियम

मुंबई: वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया था. लेकिन दिल्ली के दिलेर बल्लेबाजों ने जीत के लिए मिले 196 रन के लक्ष्य को 10 गेंद और 6 विकेट रहते हासिल कर लिया.

अपना 29वां जन्मदिन मना रहे पंजाब के कप्तान के हाथ एक बार फिर निराशा लगी. राजस्थान के खिलाफ मैच की आखिरी गेंद में जीत हासिल कर सीजन की शुरुआत करने वाली पंजाब किंग्स को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 6-6 विकेट के अंतर से हार मिली है. 

जन्मदिन पर जीत होती मिठाई
दिल्ली के खिलाफ हार के बाद केएल राहुल ने कहा, जीत मेरे जन्मदिन की मिठाई होती, हार से निराश हूं. हालांकि अभी बहुत से मैच बचे हैं. अखिर में जब हम देखरहे हैं तो मुझे 10-15 रन कम लग रहे हैं. लेकिन मैदान पर जब मैं था तब मुझे 196 रन का स्कोर पर्याप्त लग रहा था. पहले हाफ में मेरा और मयंक दोनों का मानना था कि अगर हम 180 से 190 रन का स्कोर खड़ा करते हैं तो वो अच्छा होगा. 

ओस बहुत कुछ बदल देती है 
राहुल ने आगे कहा, वानखेड़े स्टेडियम में ओस होती है लेकिन शिखर धवन को दिल्ली की जीत का श्रेय जाता है. ओस बहुत कुछ बदल देती है, वानखेड़े स्टेडियम में दूसरी पारी में गेंदबाजी करना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है. हम हमेशा इस तरह की परिस्थितियों के लिए तैयारी करते हैं लेकिन हकीकत में स्थितियां ज्यादा मुश्किल हो जाती हैं. 

दो ओवर में बदली जानी चाहिए गेंद
क्या हर दो ओवर में गेंद बदल देना चाहिए इस सवाल के जवाब में राहुल ने कहा, मुझे लगता है कि ऐसा करना सही होगा. मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि मैं हारने वाले पक्ष में हूं. मैंने अंपायर से कई बार गेंद बदलने के लिए कहा लेकिन ऐसा करना नियमों में नहीं है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़