PKL 9: जयपुर के लिये फिर चमके अर्जुन देसवाल, टाइटंस को हराकर दूसरे पायदान पर किया कब्जा

Pro Kabaddi league 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 107वें मैच में अर्जुन देसवाल (18) और डिफेंस (13 अंक) के एक और चमकदार प्रदर्शन की बदौलत जयपुर पिंक पैंथर्स ने तेलुगू टाइटंस को 48-28 के अंतर से हराकर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2022, 06:50 AM IST
  • अर्जुन देसवाल ने हासिल किये 18 अंक
  • डिफेंस के दम पर जयपुर ने की पकड़ मजबूत
PKL 9: जयपुर के लिये फिर चमके अर्जुन देसवाल, टाइटंस को हराकर दूसरे पायदान पर किया कब्जा

Pro Kabaddi league 2022: अर्जुन देसवाल (18) और डिफेंस (13 अंक) के एक और चमकदार प्रदर्शन की बदौलत जयपुर पिंक पैंथर्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में सोमवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 107वें मैच में तेलुगू टाइटंस को 48-28 के अंतर से हराकर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. पहले सीजन की चैंपियन जयपुर को 18 मैचों में 12वीं जीत मिली जबकि टाइटंस को 19 मैचों में 17वीं हार मिली. टाइटंस के लिए कप्तान परवेश भैंसवाल ने हाई-5 लगाया, जो उसके लिए परफॉर्मेंस का हाई-प्वाइंट रहा. जयपुर के लिए अंकुश ने हाई-5 लगाया. वह इस सीजन के सबसे सफल डिफेंडर बन गए हैं.

अर्जुन देसवाल ने हासिल किये 18 अंक

जयपुर ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए तीसरे ही मिनट में 6-1 की लीड ले ली लेकिन टाइटंस ने लगातार दो अंकों के साथ ऑलआउट की स्थिति टाल वापसी के संकेत दिए. जयपुर ने हालांकि टाइटंस को फिर दो खिलाड़ियों तक सीमित किया लेकिन भैंसवाल ने सुपर टैकल के साथ स्कोर 6-9 कर दिया. अगली रेड पर देसवाल ने हालांकि भैंसवाल का शिकार कर लिया और फिर जयपुर के डिफेंस ने विनय का शिकार कर टाइटंस को ऑल आउट कर 14-7 की लीड ले ली. आलइन के बाद टाइटंस के डिफेंस ने देसवाल का शिकार कर लिया. अजीत ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ इसकी भरपाई की. 

डिफेंस के दम पर जयपुर ने की पकड़ मजबूत

जयपुर के डिफेंस ने फिर आदर्श और अभिषेक का शिकार कर लीड 10 की कर ली. इस बीच, देसवाल ने डू ओर डाई रेड पर विजय को बाहर कर फासला 11 का कर दिया. अब टाइटंस के लिए सुपर टैकल आन था. डू ओर डाई रेड पर गए मकसोदलू ने दे अंक के साथ दो साथियों को रिवाइव करा स्कोर 11-20 किया. इसके बाद विशाल ने डू ओर डाई रेड पर देसवाल का शिकार कर फासला 8 का कर दिया. पहले हाफ तक जयपुर 20-12 से आगे थे. डिफेंस में दोनों को 5-5 अंक मिले लेकिन रेड में जयपुर ने 6 के मुकाबले 12 अंक लिए. साथ ही उसे ऑलआउट के भी दो अंक मिले. 

देसवाल ने पूरा किया अपना सुपर-10

ब्रेक के बाद जयपुर ने चार अंक लिए जबकि टाइटंस को सिर्फ एक अंक मिल सका. जयपुर की लीड बढ़कर 11 की हो गई थी. फिर सुपर टैकल की स्थिति में देसवाल ने विजय का शिकार कर टाइटंस को ऑल आउट की ओर धकेल दिया. फिर अगली रेड पर उन्होंने टाइटंस का सूपड़ा साफ कर सुपर-10 पूरा किया. जयपुर की टीम यहीं नहीं रुकी और लगातार सफलता लेते हुए टाइटंस को फिर से ऑल आउट की ओर धकेल दिया और फिर उसे अंजाम देकर 38-14 की लीड के साथ अपनी इस सीजन की 12वीं जीत तय कर ली. दूसरी ओर, टाइटंस 19 मैचों में 17वीं हार की ओर बढ़ चले. 

लेकिन टाइटंस में अचानक कहीं से अतिरिक्त ऊर्जा आ गई और उसने लगातार चार अंक लेकर जयपुर को सुपर टैकल की स्थिति में डाला लेकिन अंकुश ने हनुमामंथु को सुपर टैकल कर लिया. फिर देसवाल ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 43-18 कर दिया. टाइटंस ने हालांकि इसके बाद भी अपना संघर्ष जारी रखा और अंतिम पलों में जयपुर को ऑल आउट की कगार पर लेकर आए और फिर उसे अंजाम देकर अपने लिए मामूली सा मनोवैज्ञानिक लाभ अर्जित कर स्कोर 48-28 किया. इसी स्कोर पर मैच समाप्त हुआ. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9: आखिरी मिनटों में सिर्फ एक अंक से जीती यूपी योद्धा, बंगाल को हराकर प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर किया कब्जा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़