PKL 9: आखिरी मिनटों में सिर्फ एक अंक से जीती यूपी योद्धा, बंगाल को हराकर प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर किया कब्जा

Pro Kabaddi league 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 106वें मैच में यूपी योद्धाज ने बंगाल वॉरियर्स को 33-32 के अंतर से हराकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2022, 06:32 AM IST
  • परदीप नरवाल के दम पर यूपी ने जीता मैच
  • नरवाल ने लगाया सीजन का 8 वां सुपर-10
PKL 9: आखिरी मिनटों में सिर्फ एक अंक से जीती यूपी योद्धा, बंगाल को हराकर प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर किया कब्जा

Pro Kabaddi league 2022: यूपी योद्धाज ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में सोमवार को खेले गए रोमांच से भरपूर वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 106वें मैच में बंगाल वॉरियर्स को 33-32 के अंतर से हराकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. यूपी को 18वें मैच में 10वीं जीत मिली है जबकि बंगाल को इसने ही मैचों में आठवीं हार मिली है. यूपी की जीत में परदीप नरवाल (14 अंक) एक बार फिर चमके जबकि बंगाल के लिए मनिंदर सिंह ने 10 अंक लिए. इस हार ने बंगाल की आगे जाने की मुहिम को नुकसान पहुंचाया है.

परदीप नरवाल के दम पर यूपी ने जीता मैच

पीकेएल इतिहास के दो सबसे बड़े रेडर-परदीप नरवाल और मनिंदर सिंह ने अपनी शुरुआत दो-दो अंक की रेड्स के साथ की. मनिंदर ने इन अंकों के साथ इस सीजन में 200 रेड पॉइंट पूरे किए. नितेश ने मनिंदर को आउट कर बंगाल को सुपर टैकल की स्थिति में डाला. बंगाल के डिफेंस ने हालांकि परदीप का शिकार कर न सिर्फ दो अंक लिए बल्कि मनिंदर का हिसाब भी बराबर कर स्कोर भी 5-5 कर दिया. फिर बंगाल ने लगातार अंकों के साथ दो की लीड ले ली. इस बीच श्रीकांत को लपक यूपी के डिफेंस ने परदीप को रिवाइव करा लिया. 

पहले हाफ में 22-11 से आगे थी यूपी

आते ही परदीप डू ओर डाई पर गईं और शुभम को आउट कर स्कोर 7-7 कर दिया. फिर यूपी ने बंगाल को पहली बार आलआउट कर 13-10 की लीड ले ली. आलइन के बाद मनिंदर कोर्ट पर आए और फिर से बाहर कर दिए गए. फिर परदीप ने शुभम का शिकार कर लीड 7 की कर दी. बंगाल फिर सुपर टैकल की स्थिति में थे. सुपर सब दीपक कोर्ट पर आते ही डू ओर डाई रेड पर गए औऱ बोनस लेकर लौटे. फिर यूपी के डू ओर डाई रेड पर परदीप ने दो अंक की रेड के साथ हाफ टाइम तक स्कोर 19-11 किया. बंगाल का अब एक खिलाड़ी कोर्ट पर बचा था. यूपी की लीड और बढ़ना तय था. ब्रेक के बाद यूपी ने बंगाल को ऑल आउट कर 22-11 की लीड ले ली.

नरवाल ने लगाया सीजन का 8 वां सुपर-10

इसी दौरान परदीप ने इस सीजन का आठवां सुपर-10 पूरा किया. श्रीकांत ने बंगाल के लिए मल्टी प्वाइंट रेड लिया लेकिन यूपी के डिफेंस ने मनिंदर को फिर नहीं चलने दिया. दूसरी ओर परदीप लगातार अंक ले रहे थे. श्रीकांत की अगली रेड भी मल्टी प्वाइंट रही. साथ ही मनिंदर भी रिवाइव हुए. फिर डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर परदीप का शिकार कर लिया. यूपी के डिफेंस ने श्रीकांत और मनिंदर का शिकार कर हिसाब बराबर कर लिया. परदीप रिवाइव हो चुके थे. चार के डिफेंस मे हालांकि वह अगली रेड पर लपक लिए गए.

आखिरी रेड पर यूपी ने जीता मैच

यूपी की टीम लीड को कम नहीं होने दे रही थी. अब खेल में पांच मिनट बचे थे और स्कोर 32-22 था. परदीप को लपक बंगाल ने यूपी को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला और फिर डू ओर डाई रेड पर मनिंदर ने यूपी का सूपड़ा साफ कर बंगाल को पांच अंक दिला दिए. फासला अब सिर्फ 3 का रह गया था. बंगाल की रेड पर मनिंदर ने स्कोर 30-32 कर दिया. फिर परदीप डू ओर डाई रेड पर आए और लपक लिए गए. दोनो टीमों को एक-एक अंक मिला. स्कोर 33-31 से यूपी के पक्ष में था. मनिंदर ने अपनी टीम की अंतिम रेड पर एक अंक लिया. स्कोर 32-33 था. 

मैच की अंतिम रेड पर रोहित तोमर आए. उन्होंने वाक लाइन क्रॉस किया और इस तरह यूपी ने अंतिम रेड पर यह मैच अपने नाम कर लिया. 

इसे भी पढ़ें- सचिन के दोस्त से लेकर गांगुली के साथियों तक, इन दिग्गजों ने किया सेलेक्टर के लिए आवेदन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़