झूलन गोस्वामी की विदाई पर पूर्व कप्तानों ने कही ये बड़ी बात, जानिए उन्होंने क्या कहा

भारतीय क्रिकेट टीम की पूर्व महिला कप्तान मिताली राज और बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के रिटायरमेंट को लेकर बड़ी बात कही. उन्होंने झूलन को लेकर कहा कि उनकी कमी मैदान पर हमेशा खलेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2022, 06:50 PM IST
  • झूलन गोस्वामी की कमी हमेशा खलेगी
  • पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत बनीं झूलन
झूलन गोस्वामी की विदाई पर पूर्व कप्तानों ने कही ये बड़ी बात, जानिए उन्होंने क्या कहा

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम की पूर्व महिला कप्तान मिताली राज और बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के रिटायरमेंट को लेकर बड़ी बात कही. उन्होंने झूलन को लेकर कहा कि उनकी कमी मैदान पर हमेशा खलेगी.

3-0 से क्लीन स्वीप से झूलन की विदाई
शनिवार को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे में जीत के बाद झूलन गोस्वामी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. क्रिकेट के इतिहास में पहली बार भारत की महिला टीम ने इंग्लैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप किया. जीत के जश्न के साथ टीम ने अपनी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को विदाई दी.

झूलन की कमी हमेशा खलेगी
दो दशक तक झूलन के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने वाली व एक वर्ष पहले क्रिकेट की दुनिया से संन्यास ले चुकीं मिताली ने सोशल मीडिया पर झूलन को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने यादों के झरोखे से झूलन के साथ भारतीय टीम की ब्लेजर में अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "इतने लंबे समय तक एक तेज गेंदबाज के रूप में खेलना विश्वास करने से बाहर की चीज है. हम अंडर-19 दिनों से साथ खेले थे और झूलन की प्रतिबद्धता और आशावाद सभी के लिए एक सबक है. भारतीय जर्सी को आपकी कमी खलेगी. झुलु आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं."

पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत बनीं झूलन
राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने झूलन की उपलब्धियों की तारीफ करते हुए कहा, "आपने पीढ़ियों को प्रेरित किया है. 20 वर्षों तक आपने अपने देश के लिए अपना सर्वोच्च न्योछावर कर हमें गौरवान्वित किया. शानदार करियर पर आपको बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं."

जीत के साथ हुई विदाई
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम ने 3-0 की क्लीन स्वीप कर झूलन को उनके रिटायरमेंट पर शानदार तोहफा दिया. भारतीय पुरुष टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ओपनर लोकेश राहुल ने भी झूलन को शुभकामनाएं दीं.

यह भी पढ़िएः जानिए पर्दे पर कौन निभाएगा झूलन का किरदार? विदाई से भावुक हो गए पूर्व कप्तान 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़