IPL 2021: KKR को लेकर दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान, बताया-अपना लक्ष्य

IPL 2021: इयोन मोर्गन की अगुआई वाली टीम आईपीएल 2021 में अपने अभियान को दोबारा 20 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शुरू करेगी .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 8, 2021, 08:00 AM IST
  • जानिए क्या बोले दिनेश कार्तिक
  • आईपीएल खिताब पर दो बार है कब्जा
IPL 2021: KKR को लेकर दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान, बताया-अपना लक्ष्य

नई दिल्लीः IPL 2021: आईपीएल का महामुकाबला बस कुछ ही दिनों में फिर से शुरू होने वाला है. कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की राह आसान नहीं होने वाली लेकिन टीम के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भरोसा है कि उनकी टीम बाकी बचे सात में से छह मैच जीतकर आईपीएल प्ले आफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी .

दो बार की चैंपियन है केकेआर
दो बार की पूर्व चैंपियन केकेआर के लिए आईपीएल 2021 का पहला चरण अच्छा नहीं रहा और टीम सात मैचों में सिर्फ दो में जीत दर्ज कर पाई . केकेआर की टीम अंक तालिका के निचले हिस्से में है . आईपीएल का बाकी सत्र यूएई में अगले कुछ दिन में शुरू होगा .

कार्तिक ने क्या कहा
कार्तिक ने केकेआर की वेबसाइट से कहा, ‘‘हम सात में से छह मैच जीतना चाहते हैं (क्वालीफाई करने के लिए) . यह सामान्य सी बात है . एक टीम के रूप में यही हमारा लक्ष्य है . एक बार में एक मैच पर ध्यान लगाएंगे लेकिन अगले सात में से छह मैच जीतने की कोशिश करेंगे .’’

इयोन मोर्गन की अगुआई वाली टीम आईपीएल 2021 में अपने अभियान को दोबारा 20 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शुरू करेगी . आईपीएल 2020 में केकेआर की टीम खराब नेट रन रेट के कारण नॉक आउट में जगह बनाने में नाकाम रही थी .

कार्तिक ने कहा, ‘‘पिछले साल जब हम यूएई में खेले थे तो कम मामूली अंतर से चूक (प्ले आफ में क्वालीफाई करने से) गए थे . हमने क्वालीफाई करने वाली आखिरी टीम के बराबर मैच जीते लेकिन इसके बावजूद नॉकआउट में जगह नहीं बना सके . लगातार दो साल हम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर रहे . यह अब भी मुझे कष्ट देता है .’’

ब्रिटेन में कमेंटेटर के रूप में सफल रहने के बाद केकेआर के साथ लौटे कार्तिक ने जोर देते हुए कहा कि टीम सकारात्मक पक्षों पर ध्यान देगी और आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेगी .

यह भी पढ़िएः शिखर धवन ने लिया तलाक, उनकी पत्नी आयशा की इंस्टाग्राम पोस्ट पढ़कर भर आएगा दिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़