केएल राहुल का छलका दर्द, कहा- मुझे अभी भी बहुत बुरा लगता है

राहुल ने कहा, ‘‘काफी आलोचना हो रही थी, लोग प्रत्येक मैच और स्थिति में मेरे प्रदर्शन पर टिप्पणी कर रहे थे. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि ऐसा क्यों हो रहा था क्योंकि मेरा प्रदर्शन उतना खराब नहीं था, यह काफी पीड़ादायक था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 9, 2023, 09:23 PM IST
  • जानिए क्या बोले केएल राहुल
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए 97 रन
केएल राहुल का छलका दर्द, कहा- मुझे अभी भी बहुत बुरा लगता है

नई दिल्लीः भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने स्वीकार किया कि उनकी लगातार आलोचना उनके लिए पीड़ादायक थी और वह हैरान थे क्योंकि उनका प्रदर्शन उतना खराब नहीं था. मई में आईपीएल के दौरान चोटिल होने के कारण महीनों तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर रहे राहुल ने पिछले महीने एशिया कप के दौरान टीम में वापसी की जहां वह टीम के तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे. 

जानिए क्या बोले केएल राहुल
राहुल ने कहा, ‘‘काफी आलोचना हो रही थी, लोग प्रत्येक मैच और स्थिति में मेरे प्रदर्शन पर टिप्पणी कर रहे थे. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि ऐसा क्यों हो रहा था क्योंकि मेरा प्रदर्शन उतना खराब नहीं था, यह काफी पीड़ादायक था.’’ 

केएल राहुल ने की शानदार वापसी
हल्की चोट के कारण एशिया कप के शुरुआती दो मैच से बाहर रहने के बाद राहुल ने तीन पारियों में 84.50 के औसत और 89.41 के स्ट्राइक रेट से 169 रन बनाए जिसमें एक शतक भी शामिल रहा. उन्होंने कहा, ‘‘मैं चोट से गुजरने के दर्द और वापसी की प्रक्रिया को जानता हूं और फिर मुझे आईपीएल के दौरान चोट लगी थी.

 जब मुझे पता चला कि मुझे चार से पांच महीने का नुकसान होगा और विश्व कप का हिस्सा बनना भी शत प्रतिशत सुनिश्चित नहीं है तो वह बहुत कठिन समय था.इस 31 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले मैच में नाबाद 97 रन की पारी खेली जिससे मेजबान टीम ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए छह विकेट से जीत दर्ज की. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़