Asia Cup के फाइनल में नहीं पहुंचने पर छलका केएल राहुल का दर्द, मैच के बाद जानें क्या बोले

KL rahul on Asia Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण से बाहर हो चुकी भारतीय टीम ने अपने कैंपेन का अंत जीत के साथ किया. सुपर-4 में अपने दोनों मैच जीतकर पहुंची भारत और अफगानिस्तान की टीम को अपने पहले दो मैचों में हार का सामना करने के बाद रेस से बाहर होना पड़ा. दोनों ही टीमों को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया आखिरी मैच महज सम्मान की लड़ाई नजर आया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2022, 03:10 PM IST
  • जीत के साथ भारत ने टूर्नामेंट को किया अलविदा
  • विश्वकप से पहले मिला बड़ा सबक
Asia Cup के फाइनल में नहीं पहुंचने पर छलका केएल राहुल का दर्द, मैच के बाद जानें क्या बोले

KL rahul on Asia Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण से बाहर हो चुकी भारतीय टीम ने अपने कैंपेन का अंत जीत के साथ किया. सुपर-4 में अपने दोनों मैच जीतकर पहुंची भारत और अफगानिस्तान की टीम को अपने पहले दो मैचों में हार का सामना करने के बाद रेस से बाहर होना पड़ा. दोनों ही टीमों को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया आखिरी मैच महज सम्मान की लड़ाई नजर आया.

जीत के साथ भारत ने टूर्नामेंट को किया अलविदा

हालांकि भारतीय टीम ने इस मैच में 101 रनों की विशाल जीत हासिल कर अपना सम्मान बचा लिया और अगले महीने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप से पहले कई सारे सकारात्मक पहलू के साथ टूर्नामेंट को अलविदा कह दिया. भारतीय टीम लगातार तीसरी बार इस खिताब को जीतने की दावेदार थी लेकिन गेंदबाजी क्रम में कमजोरी होने के चलते उसे हार का सामना करना पड़ा और वो एशिया कप के फाइनल में भी नहीं पहुंच सकी.

विश्वकप से पहले मिला बड़ा सबक

अब खिताब के लिये श्रीलंका और पाकिस्तान की टीम के बीच फाइनल मैच खेला जायेगा. अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी मैच में जीत हासिल करने के बाद कप्तान केएल राहुल का दर्द सामने आया है और उन्होंने कहा कि विश्वकप से पहले यह टीम के लिये बहुत बड़ा सबक बना है.

मैच के बाद केएल राहुल ने कहा, 'हमारे लिये इस टूर्नामेंट का नतीजा भले ही निराशाजनक रहा है लेकिन हम इससे निराश नहीं है. सही मायनों में हम फाइनल खेलना चाहते थे और खुद को चुनौती देना चाहते थे. हम इस टूर्नामेंट में फाइनल खेलना चाहते थे और बड़े टूर्नामेंट जीतना चाहते थे, लेकिन यह हमारे अनुकूल नहीं रहा. लेकिन इसके बावजूद हम सकारात्मकता लेते हैं. हमें चुनौती दी गई है और यह वापस बैठने और खुद पर गौर करने का समय है. हारना महान नहीं है लेकिन कभी-कभी आपको इस सफर में हिस्सा लेना पड़ता है, हमारा दृष्टिकोण टी20 वर्ल्ड कप है और उम्मीद है कि सीखने से हमें टी20 वर्ल्ड कप के लिए मदद मिलेगी.'

अफगानिस्तान के खिलाफ चमके भुवी-कोहली

गौरतलब है कि एशिया कप के आखिरी मैच में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने विराट कोहली (122*) और केएल राहुल (62) की पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए. जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने महज 21 रन पर 6 विकेट खो दिये थे. हालांकि इब्राहिम जादरान ने नाबाद 62रनों की पारी खेलकर टीम को 100 रन के पार पहुंचा दिया. भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम के लिये सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 4 ओवर में 4 रन खर्च कर 5 विकेट अपने नाम किए. 

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप के लिये पाकिस्तान ने चली बड़ी चाल, खिताब के लिये इस दिग्गज पर लगाया दांव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़