IPL 2022: कोलकाता ने हैदराबाद को हराया, KKR अब भी पहुंच सकती है प्लेऑफ में

KKR vs SRH: महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 61वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हरा दिया. इसके साथ ही केकेआर की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी बरकरार हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2022, 11:16 PM IST
  • केकेआर ने एसआरएच को दिया था 178 रनों लक्ष्य
  • उमरान मलिक ने एक ही ओवर में झटके दो विकेट
IPL 2022: कोलकाता ने हैदराबाद को हराया, KKR अब भी पहुंच सकती है प्लेऑफ में

नई दिल्लीः KKR vs SRH: महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 61वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हरा दिया. इसके साथ ही केकेआर की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी बरकरार हैं. 

हालांकि, हार के बाद भी हैदराबाद प्लेऑफ की रेस में जिंदा है. लेकिन, दोनों ही टीमों को अपने बचे हुए मैच जीतने होंगे और बाकी टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा.

अभिषेक शर्मा ने बनाए सबसे ज्यादा रन
लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 8 विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा 43 रन ओपनर अभिषेक शर्मा ने बनाए. उनके बाद एडन मार्करम ने 32 रन बनाए. वहीं, कप्तान केन विलियमसन (9 रन), राहुल त्रिपाठी (9 रन), निकोलस पूरन (2 रन) कुछ खास नहीं कर पाए. केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. टिम साउदी के खाते में 2 विकेट आए. उमेश यादव, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने 1-1 विकेट लिया.

केकेआर ने एसआरएच को दिया था 178 रनों लक्ष्य
इससे पहले आंद्रे रसेल (49 नाबाद) और सैम बिलिंग्स (34) की 44 गेंदों में 63 रनों की शानदार साझेदारी की वजह से केकेआर ने एसआरएच को 178 रनों का लक्ष्य दिया. कोलकाता ने 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 177 रन बनाए. हैदराबाद की ओर से उमरान मलिक ने तीन विकेट झटके. वहीं, मार्को जेनसन, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन ने एक-एक विकेट लिया.

उमरान मलिक ने एक ही ओवर में झटके दो विकेट
इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने प्लेऑफ की रेस को जिंदा रखने के लिए पावरप्ले में एक विकेट खोकर 55 रन बनाए. इस दौरान, वेंकटेश अय्यर (7) जेनसन की गेंद पर कैच आउट हो गए. इसके बाद, अजिंक्य रहाणे और नीतीश राणा ने पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन, 8वें ओवर में उमरान ने दो विकेट लेकर कोलकाता को तगड़ा झटका दिया. 

उन्होंने रहाणे (28) और नीतीश (26) को पवेलियन भेज दिया, जिसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (15) बिना कमाल दिखाए ही उमरान के शिकार बन गए, जिससे 10 ओवरों के बाद कोलकाता चार विकेट के नुकसान पर 83 रन बनाए.

रिंकू सिंह रिव्यू को लेकर अंपायर से उलझे
11वें ओवर में नटराजन की गेंद पर रिंकू सिंह (5) भी चलते बने, लेकिन वह रिव्यू को लेकर अंपायर से कहासुनी करते दिखाई दिए, जिसके बाद रिंकू तय समय के अंदर रिव्यू लेने में नाकाम रहे. इसलिए अंपायर ने उन्हें पवेलियन लौटने को कहा. इसके बाद सैम बिलिंग्स और आंद्रे रसेल ने पारी को आगे बढ़ाया. 

बिलिंग्स और रसेल की बीच पनपी साझेदारी
दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 15 ओवरों में 119 रन पर पहुंचा दिया. दोनों ने बीच के ओवरों में हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की. इस बीच, बिलिंग्स और रसेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर टीम को 150 के पार पहुंचा दिया.

लेकिन, 19वें ओवर में भुवनेश्वर ने बिलिंग्स (34) को कैच आउट करा दिया, जिससे उनके और रसेल के बीच 44 गेंदों 63 रनों की साझेदारी का अंत हो गया. 

आखिरी ओवर में आंद्रे रसेल ने बटोरे 20 रन
20वां ओवर डालने आए वाशिंगटन सुंदर की गेंदों पर रसेल ने तीन छक्कों के साथ 20 रन बटोर लिए, जिससे कोलकाता का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 177 रन पर पहुंच गया. रसेल तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 28 गेंदों में 49 नाबाद रन बनाए. वहीं सुनील नरेन (1) क्रीज पर मौजूद रहे.

यह भी पढ़िएः रोहित शर्मा, विराट कोहली भारतीय टीम से होंगे बाहर, ये दो खिलाड़ी हैं कप्तान बनने की रेस में

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़