MI vs RCB: विराट ने पहले ही मैच में दिया 6 फुट 8 इंच लंबे गेंदबाज को मौका

आईपीएल 2021 के पहले ही मैच में विराट कोहली की टीम ने 6 फुट 8 फिट लंबे खिलाड़ी को डेब्यू का मौका दिया है जिसे टीम ने 20 गुना कीमत अदा करके हासिल किया था. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Apr 9, 2021, 08:05 PM IST
  • 15 करोड़ की मोटी कीमत पर विराट की टीम ने किया था अपने नाम.
  • लंबाई और शानदार खेल की बदौलत कमाया है नाम.
 MI vs RCB: विराट ने पहले ही मैच में दिया 6 फुट 8 इंच लंबे गेंदबाज को मौका

चेन्नई: आईपीएल 2021 का आगाज शुक्रवार को चेन्नई में पिछले बार की चैंपियन और 13 सीजन से खिताबी जीत का इंतजार कर रही विराट कोहली की आरसीबी के बीच भिड़ंत के साथ हुआ. मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले मैच में विराट कोहली दो नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया जिन्हें 18 फरवरी को हुई नीलामी में आरसीबी ने अपने खेमे में शामिल किया था. 

15 करोड़ रुपये आरसीबी ने किए थे खर्च
इनमें से एक खिलाड़ी हैं न्यूजीलैंड ने 6'8" लंबे तेज ऑलराउंडर काइल जैमिसन. जैमिसन को आरसीबी ने 15 करोड़ रुपये की मोटी राशि खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया था. ऐसे में पहले से ही आशा थी कि इतनी महंगे खिलाड़ी को पहले ही मैच में विराट मैदान पर उतार दिया. जैमिसन का बेस प्राइज 75 लाख रुपये था लेकिन विराट कोहली की टीम ने उन्हें 20 गुना कीमत अदा करके खरीदा. 

डेल स्टेन के नए सीजन से दूरी बनाने और क्रिस मॉरिस को रिलीज किए जाने के बेंगलोर को एक धाकड़ तेज गेंदबाज की तलाश थी जो कि के टीम में शामिल होने से पूरी हो गई है. जैमिसन गेंदबाजी के साथ-साथ शानदार बल्लेबाजी भी करते हैं. ऐसे में वो निचले क्रम पर टीम के लिए बल्ले से भी योगदान कर सकते हैं. 

ऐसा है अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड
जैमिसन ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 6 टेस्ट, 5 वनडे और 8 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 36, वनडे और टी20 में 5 और 4 विकेट लिए हैं. इसी दौरान टेस्ट में बल्ले से भी जैमिसन ने योगदान देते हुए 56.50 की औसत से 226 रन बनाए हैं. वहीं टी20 करियर में उनके बल्ले से 231 रन निकले हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़