AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के शिकंजे में विंडीज टीम, लबुशेन और ट्रेविस हेड ने जड़े शतक

लबुशेन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन पारियों में अपना तीसरा शतक जड़ा और एडीलेड ओवल में वह 120 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2022, 07:30 PM IST
  • लबुशेन- हेड ने की यादगार साझेदारी
  • मार्नस लबुशेन ने जड़ा 10वां शतक
AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के शिकंजे में विंडीज टीम, लबुशेन और ट्रेविस हेड ने जड़े शतक

नई दिल्ली: शानदार फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड के नाबाद शतकों और 199 रन की साझेदारी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक तीन विकेट पर 330 रन बना लिये. 

लबुशेन- हेड ने की यादगार साझेदारी

लबुशेन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन पारियों में अपना तीसरा शतक जड़ा और एडीलेड ओवल में वह 120 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं. हेड ने दिन-रात्रि मैच में अपने घरेलू मैदान पर अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा और वह 114 रन बनाकर खेल रहे हैं. आस्ट्रेलिया ने पिछले हफ्ते श्रृंखला के शुरूआती मैच में 164 रन से जीत दर्ज की थी जिसके बाद दोनों टीमों को चोटों के कारण टीम में बदलाव करना पड़ा. आस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. 

उस्मान ख्वाजा (61 रन) के 19वें टेस्ट अर्धशतक की मदद से डेविड वॉर्नर (21) के साथ पहले विकेट के लिये 34 रन की साझेदारी की. इसके बाद उन्होंने मार्नस लाबुशेन के साथ दूसरे विकेट के लिये 95 रन जोड़े. ख्वाजा के आउट होने के बाद आस्ट्रेलियाई पारी थोड़ी लड़खड़ाई. कामचलाऊ तेज गेंदबाज डेवोन थॉमस ने 42वें ओवर में ख्वाजा को पगबाधा आउट किया. 

लबुशेन ने जड़ा 10वां शतक

ख्वाजा ने फैसले की समीक्षा की लेकिन तीसरे अंपायर ने उनके आउट होने की पुष्टि की जिससे स्कोर दो विकेट पर 129 रन हो गया. अगले ओवर में पूर्व कप्तान जेसन होल्डर ने अपनी ही गेंदबाजी पर स्मिथ का रिटर्न कैच लेकर उन्हें शून्य पर चलता किया जिससे आस्ट्रेलिया ने 11 गेंद में दो रन पर दो विकेट गंवा दिये. लाबुशेन और हेड ने फिर आस्ट्रेलियाई दबदबा कायम किया. लाबुशेन ने फिर अपने 30वें टेस्ट में 10वां शतक जड़ा. यह उनका इस श्रृंखला में लगातार तीसरा सैकड़ा है. 

उन्होंने पर्थ में पहले टेस्ट में 204 और नाबाद 104 रन की पारियां खेली थीं. हेड ने कुछ ही देर में अपना पांचवां शतक पूरा किया, जिसके लिये उन्होंने 125 गेंद खेलीं और जिसमें 10 चौके जड़े थे. आस्ट्रेलिया ने चोटिल कप्तान पैट कमिंस की जगह स्कॉट बोलैंड को और जोश हेजलवुड की जगह माइकल नेसेर को मौका दिया है. वहीं कैरेबियाई टीम में मारकिनो मिंडल को पदार्पण का मौका दिया गया है. तेज गेंदबाज जेडेन सील्स और हरफनमौला काइल मायर्स चोटिल है. केमार रोच को टीम में जगह मिली है.

ये भी पढ़ें- Himachal Election: हिमाचल में जीत के बाद राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया, इस नेता को दिया श्रेय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़