Legends League Cricket 2023: फिर भारत के पुराने दिग्गजों के साथ नजर आएंगे सुरेश रैना, जानें कब से शुरू होगी लीग

Legends League Cricket 2023: भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) मास्टर्स में इंडिया महाराजा का प्रतिनिधित्व करेंगे, जो कतर के दोहा में एशियन टाउन क्रिकेट स्टेडियम में 10 मार्च से खेला जाएगा.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 5, 2023, 01:25 PM IST
  • इंडियन महाराजा के कप्तान बने सुरेश रैना
  • नये सीजन में तैयार किया जाएगा 50 खिलाड़ियों का पूल
Legends League Cricket 2023: फिर भारत के पुराने दिग्गजों के साथ नजर आएंगे सुरेश रैना, जानें कब से शुरू होगी लीग

Legends League Cricket 2023: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके खिलाड़ियों को लेकर खेली जाने वाली टी20 प्रारूप की लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 का तीसरा सीजन 10 मार्च से शुरू होने वाला है, जिसका आयोजन कतर के दोहा में किया जाएगा. नये सीजन का ओपनिंग मैच एशियन टाउन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

इंडियन महाराजा के कप्तान बने सुरेश रैना

लीग के आगाज से पहले इंडियन महाराजा की टीम ने भारत के पूर्व बायें हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना को अपने खेमे से जोड़ने का काम किया है. रैना ने 18 टेस्ट, 226 वनडे (5615 रन) और 78 टी20 (1605 रन) में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. टेस्ट में डेब्यू पर शतक लगाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज, क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक बनाने वाले पहले भारतीय भी हैं और उनके शतक भारत के बाहर बनाए गए थे.

एलएलसी से जुड़ने पर खुश हैं सुरेश रैना

एलएलसी मास्टर्स, जिसमें तीन टीमें हैं - इंडिया महाराजा, एशिया लायंस, और वर्ल्ड जाएंट्स. एलएलसी मास्टर्स के साथ जुड़ने को लेकर सुरेश रैना ने एक मीडिया रिलीज में कहा, ‘मैं एलएलसी मास्टर्स का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं. प्रारूप ऐसा है कि हम फिर से भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. अपने देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा खुशी की बात है. हम इस बार ट्रॉफी घर लाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे.’

नये सीजन में तैयार किया जाएगा 50 खिलाड़ियों का पूल

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, हमने इस सीजन के लिए पचास खिलाड़ियों के पूल में लगभग 20 नए सीनियर खिलाड़ियों को शामिल किया है. हम लीजेंड्स लीग क्रिकेट में रैना और हरभजन का स्वागत करते हैं. हमें उम्मीद है कि इंडिया महाराजा के लिए इन दिग्गजों की ओर से कुछ शानदार पारी देखने को मिलेगी.

10 मार्च से शुरू होगा तीसरा सीजन

लीजेंड्स लीग क्रिकेट मास्टर्स का पहला मैच इंडिया महाराजा और एशिया लायंस के बीच 10 मार्च को खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS 4th Test: इंदौर की जीत के बाद मजबूत हैं ऑस्ट्रेलिया के हौसले, कंगारू कोच ने बताया आखिरी टेस्ट में जीत का प्लान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़