50 गेंदों में तूफानी शतक जड़कर मैक्सवेल ने रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी की, जानें खासियत

ग्लेन मैक्सवेल ने 50 गेंद में शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 241/4 का विशाल स्कोर खड़ा करने में मदद की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 11, 2024, 07:03 PM IST
  • जानें मैक्सवेल का रिकॉर्ड
  • रोहित ने जड़ा शतक
50 गेंदों में तूफानी शतक जड़कर मैक्सवेल ने रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी की, जानें खासियत

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने रविवार को एडिलेड ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 55 गेंदों में 120 रनों की नाबाद पारी खेलकर पुरुष टी20 में सर्वाधिक पांच शतकों के भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

50 गेंदों में जड़ा शतक
ग्लेन मैक्सवेल ने 50 गेंद में शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 241/4 का विशाल स्कोर खड़ा करने में मदद की. जब मैक्सवेल क्रीज पर आए तब ऑस्ट्रेलिया सातवें ओवर में 64/3 पर संकट में था और वहां से उन्होंने 55 गेंदों पर नाबाद 120 रन की अविश्वसनीय पारी में आठ छक्के और 12 चौके लगाए.

बनाए कई खास रिकॉर्ड
241/4 का स्कोर ऑस्ट्रेलिया का घरेलू मैदान पर पुरुषों का सर्वोच्च टी20 स्कोर भी है, और समग्र रिकॉर्ड को देखते हुए चौथा सबसे बड़ा स्कोर है. एडिलेड में अपने 102वें टी20 मैच में लगाए गए इस शतक के साथ मैक्सवेल ने रोहित की बराबरी कर ली है, जो 151 मैचों में इस मुकाम पर पहुंचे हैं.

5 शतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज
पुरुषों के टी20 क्रिकेट के इतिहास में पांच शतक बनाने वाले मैक्सवेल अब रोहित के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित ने जनवरी में बेंगलुरु में तीसरे टी20 में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पांचवां टी20 शतक बनाया था, जिसे डबल सुपर ओवर के बाद भारत की जीत के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है.

भारत के सूर्यकुमार यादव (चार शतक), पाकिस्तान के बाबर आज़म, न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो और चेक गणराज्य के सबावून डेविज़ी (तीन शतक प्रत्येक) सबसे अधिक पुरुष टी20 शतक वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं.इसी साल टी20 वर्ल्ड कप होना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़