Steve Smith को कप्तानी मिलने पर इस दिग्गज क्रिकेटर ने जताई नाराजगी, कहा...

पैट कमिंस की जगह स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया का अस्थाई कप्तान बनाए जाने पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट प्रबंधन के फैसले पर सवाल उठाए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2021, 02:52 PM IST
  • पैट कमिंस की जगह कप्तान बनाए गए स्टीव स्मिथ
  • ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने इंग्लैंड टीम पर उठाए सवाल
Steve Smith को कप्तानी मिलने पर इस दिग्गज क्रिकेटर ने जताई नाराजगी, कहा...

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन ने एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट से पहले स्टीव स्मिथ के कप्तान बनने और इंग्लैंड के जैक लीच को मौका न देने पर सवाल उठाए हैं. 

स्मिथ ने 2015 में माइकल क्लार्क के बाद ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभाला और 2018 तक इस भूमिका में रहे. इसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका में एक विवाद के बाद कप्तानी से हटा दिया गया था.

पैट कमिंस की जगह कप्तान बनाए गए स्मिथ

कप्तानी से हटाए जाने के बाद, स्मिथ ने पैट कमिंस के उपकप्तान के रूप में वापसी की, जब टिम पेन ने एक विवाद के बाद कप्तानी का पद छोड़ दिया था. वहीं, कमिंस को गुरुवार को मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले एडिलेड टेस्ट से बाहर कर दिया गया, क्योंकि वह एक कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आ गए थे.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन ने इस मामले पर सेन रेडियो के माध्यम से कहा, "मुझे लगता है कि एक बार जब कप्तानी के रूप में आपको दंडित जा चुका है, तो दोबारा से कप्तान बनाया जाना मेरे समझ से परे है. हालांकि उन्हें माफ किया जा चुका है, लेकिन वह कप्तान के रूप में नहीं, बल्कि बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं. ऐसा मुझे एक क्रिकेटर के रूप में लगता है."

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने इंग्लैंड टीम पर उठाए सवाल

इंग्लैंड के लिए 115 टेस्ट खेल चुके एथर्टन ने कहा, मैं आमतौर पर कप्तान के रूप में उनकी भूमिका के बारे में सोचता हूं, मुझे उन्हें फिर से मौका दिए जाने से कोई समस्या नहीं है, क्या वह इसके लिए सबसे अच्छे व्यक्ति हैं या फिर वह सिर्फ एक विकल्प हैं."

एडिलेड में स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों में बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने से एथरटन ने इंग्लैंड टीम पर भी सवाल उठाए हैं. गाबा में लीच ने 13 ओवर में 102 रन दिए थे और मार्नस लाबुस्चगने का विकेट लिया था.

यह भी पढ़िए: विराट कोहली से गुस्सा हुए कपिल देव, कहा- देश के बारे में सोचें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़