इंग्लैंड में खेलकर टीम इंडिया में वापसी का 'जुगाड़' लगाना चाहता है युवा क्रिकेटर

इस बीच तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने फैसला किया है कि वे भारत की टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए सितंबर में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2022, 07:12 PM IST
  • काउंटी क्रिकेट खेलेंगे मोहम्मद सिराज
  • एजबेस्टन टेस्ट में की थी शानदार गेंदबाजी
इंग्लैंड में खेलकर टीम इंडिया में वापसी का 'जुगाड़' लगाना चाहता है युवा क्रिकेटर

नई दिल्ली: टीम इंडिया की बेंच पर इस समय एक से बढ़कर एक खिलाड़ी बैठे हुए. हैं. भारतीय टीम में कई खिलाड़ी लगातार आ रहे हैं और शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद उनकी जगह टीम में नहीं बन पा रही है. सबसे बड़ी चुनौती तो गेंदबाजों के लिए है क्योंकि उनके पास मौके कम होते हैं और ऊपर से चोटिल होने की वजह से उनके हाथ से मौका छिटक जाता है. 

काउंटी क्रिकेट खेलेंगे मोहम्मद सिराज

इस बीच तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने फैसला किया है कि वे भारत की टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए सितंबर में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. मोहम्मद सिराज वारविकशर के लिये इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप में खेलेंगे. सिराज वारविकशर के सत्र के अंतिम तीन प्रथम श्रेणी मैचों में मैदान में उतरेंगे. वह इस समय जिम्बाब्वे में वनडे श्रृंखला में खेल रहे हैं लेकिन भारत की टी20 टीम में नहीं हैं. 

काउंटी क्लब ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘‘वारविकशर काउंटी क्रिकेट क्लब ने भारतीय अंतरराष्ट्रीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से काउंटी चैम्पियनशिप सत्र के अंतिम तीन मैचों के लिये करार किया है. 28 साल का यह खिलाड़ी 12 सितंबर (सोमवार) को समरसेट के खिलाफ घरेलू मुकाबले से पहले एजबेस्टन में पहुंच जायेगा.’’

एजबेस्टन टेस्ट में की थी शानदार गेंदबाजी

दायें हाथ के तेज गेंदबाज ने जुलाई में एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें और अंतिम टेस्ट की पहली पारी में 66 रन देकर चार विकेट झटके थे. इसके बाद उन्होंने तीन वनडे मैचों में छह विकेट चटकाये थे. सिराज भारत के लिये सभी प्रारूपों में 26 मैचों में 56 विकेट ले चुके हैं. सिराज उम्दा खिलाड़ी हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पर अनिश्चितता बनी रहती है. 

उन्होंने कहा,‘‘मैं वारविकशर (बीयर्स टीम) से जुड़ने के लिये बेताब हूं. मुझे हमेशा भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड में खेलने में मजा आया है और मैं काउंटी क्रिकेट का अनुभव हासिल करने के लिये उत्साहित हूं.’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘एजबेस्टन विश्व स्तरीय स्टेडियम है और इस साल टेस्ट के लिये वहां जो माहौल था, वो काफी विशेष था. मैं सितंबर में खेलने के लिये उत्साहित हूं और उम्मीद करता हूं कि टीम को सत्र का समापन अच्छी तरह करने में मदद करूंगा. ’’ सिराज इस सत्र में वारविकशर का प्रतिनिधित्व करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. उनसे पहले कृणाल पंड्या ने रॉयल लंदन कप वनडे चैम्पियनशिप के लिये क्लब से करार किया था. 

ये भी पढ़ें- IND vs ZIM: गेंदबाजों के बाद धवन- गिल का करिश्मा, भारत ने जिम्बाब्वे को दी पटखनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़