कोरोना को मात देकर फिट हुए मोहम्मद शमी, क्या होगी टीम इंडिया में वापसी?

मोहम्मद शमी 17 सितंबर को इस बीमारी की चपेट में आये थे. इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला की टीम से बाहर हो गये थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2022, 05:21 PM IST
  • टी20 वर्ल्डकप के स्टैंड बाई खिलाड़ी हैं शमी
  • अब कोरोना निगेटिव हुए मोहम्मद शमी
कोरोना को मात देकर फिट हुए मोहम्मद शमी, क्या होगी टीम इंडिया में वापसी?

नई दिल्ली: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण जांच में निगेटिव होने की जानकारी दी. शमी 10 दिन पहले इस बीमारी की चपेट में आये थे. 32 साल के इस गेंदबाज ने इंस्टाग्राम पर अपनी नेगेटिव रिपोर्ट पोस्ट की. 

कोरोना निगेटिव हुए मोहम्मद शमी

इससे कुछ घंटे पहले ही बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए शमी की जगह अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम में शामिल किया. शमी ने कोविड-19 जांच रिपोर्ट की फोटो को साझा करते हुए लिखा, ‘‘नेगेटिव’’.

टी20 वर्ल्डकप के स्टैंड बाई खिलाड़ी हैं शमी

मोहम्मद शमी 17 सितंबर को इस बीमारी की चपेट में आये थे. इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला की टीम से बाहर हो गये थे. शमी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की स्टैंड-बाई सूची में शामिल खिलाड़ी हैं.

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और आलराउंडर दीपक हुड्डा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज से तिरुवनंतपुरम में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनकी जगह टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव, बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और आलराउंडर शाहबाज अहमद को शामिल किया है. 

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा था कि हुड्डा और शमी तीन मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. हुड्डा को पीठ की चोट है जबकि शमी अब कोविड 19 से उबर गए हैं और देखना होगा कि उन्हें बीसीसीआई में टीम इंडिया वापस जगह देगा या नहीं. 

ये भी पढ़ें- IND vs SA T20 Live Score: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली है भिड़ंत, यहां देखें मैच से जुड़ा हर अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़