बेयरस्टो से भी मुश्किल है यह भारतीय बल्लेबाज, सिराज ने बताया किस बैटर को बॉलिंग करना है मुश्किल

बर्मिंघम के मैदान पर खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 4, 2022, 03:29 PM IST
  • जॉनी बेयरस्टो से भी मुश्किल है यह बैटर
  • घंटो विकेट पर खड़ा रहकर करता है परेशान
बेयरस्टो से भी मुश्किल है यह भारतीय बल्लेबाज, सिराज ने बताया किस बैटर को बॉलिंग करना है मुश्किल

नई दिल्ली: बर्मिंघम के मैदान पर खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की. एजबास्टन के मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 416 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 284 रन ही बना सकी. भारतीय टीम के लिये तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाने का काम किया.

दिन का खेल खत्म होने के बाद जब सिराज से बात की गई तो उन्होंने अपनी गेंदबाजी से ज्यादा उस भारतीय बैटर की तारीफ की जो नेटस पर अपनी बल्लेबाजी से बॉलर्स को परेशान कर देता है. मोहम्मद सिराज ने इस दौरान साफ किया कि जब कोई बैटर जोनी बेयरस्टो की तरफ फॉर्म में होता है तो आपको संयम रखने की जरूरत होती है.

बेयरस्टो से ज्यादा बेहतर बैटर हैं पुजारा

सिराज ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि बेयरस्टो ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और रनों का अंबार लगा दिया लेकिन उनकी तुलना में यह भारतीय बल्लेबाज गेंदबाजों को ज्यादा परेशान करता है. सिराज ने इस दौरान दावा किया कि जब इंग्लैंड के लिये बेयरस्टो ताबड़तोड़ रन बना रहे थे तो उस वक्त भारतीय बॉलर्स बिल्कुल भी परेशान नहीं थे.

उन्होंने कहा,'गेंदबाज के रूप में हमें अपना संयम बरकरार रखने की जरूरत होती है. बेयरस्टो शानदार फॉर्म में हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद से ही लगातार आक्रामक खेल दिखा रहे हैं. तो हम यह अच्छे से जानते थे कि उनका आत्म-विश्वास काफी ऊपर रहने वाला है. हमारा बहुत साधारण सा प्लान था कि हमें बुनियादी चीजों पर टिके रहना है और अपनी काबिलियत पर विश्वास रखना है, फिर मैदान पर वो कुछ भी करे, यह सारा मसला सिर्फ एक गेंद का था फिर चाहे वो इनस्विंगर हो या फिर पिच पर सीम कर रही हो गेंद.'

संयम रखने पर मिलती है कामयाबी

सिराज ने आगे बात करते हुए कहा कि इंग्लैंड में गेंदबाजों का बैटर्स को बीट कराना आम बात है, आपको बस संयम बना कर रखना होता है और प्रक्रिया पर ध्यान देना होता है. दिन का खेल खत्म होने तक पुजारा ने भारत के लिये अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था तो वहीं पर पंत अर्धशतक बना कर खेल रहे थे.

सिराज ने पुजारा की तारीफ करते हुए कहा,'वो एक योद्धा है, ऑस्ट्रेलिया में उसने जो किया और यहां पर भी, वो अपना काम कर रहा है. जब भी टीम को दरकार होती है वो हमेशा खड़े रहते हैं और जब परिस्थितियां मुश्किल होती हैं तो उभर कर आते हैं. वो हमेशा अपना काम करने के लिये वहां पर मौजूद होते हैं. उन्हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है और वो ज्यादा अटैक नहीं करते. उनका लगातार गेंद छोड़ना नेटस पर परेशान कर देता है.'

इसे भी पढ़ें- कोहली के खेल पर भारतीय कॉमेंटेटर्स ने उठाये सवाल, नाराज इंग्लिश स्पिनर ने सुनाई खरी-खोटी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़