रवि शास्त्री की जगह भारत का कोच बनेगा ये दिग्गज, पूर्व चयनकर्ता का खुलासा

बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया है कि वो टीम इंडिया अगले मुख्य कोच के रूप में किसे देखना चाहेंगे? 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2021, 07:04 PM IST
  • द्रविड़ रह चुके हैं इंडिया ए के कोच
  • NCA हेड की जिम्मेदारी निभा रहे हैं द्रविड़
रवि शास्त्री की जगह भारत का कोच बनेगा ये दिग्गज, पूर्व चयनकर्ता का खुलासा

नई दिल्ली: टी20 विश्वकप के बाद हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है. उनकी जगह पर टीम इंडिया कोच कौन बनेगा, इसकी गहमगहमी शुरू हो गई है.  भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बड़ा खुलासा किया है. 

टीम इंडिया से जुड़ें धोनी और द्रविड़- प्रसाद

बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने बताया है कि वो टीम इंडिया अगले मुख्य कोच के रूप में किसे देखना चाहेंगे. 

भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर प्रसाद का मानना है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को शास्त्री की जगह लेनी चाहिए. उन्होंने अपनी कोचिंग से सभी को प्रभावित किया है और युवा खिलाड़ी उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं. साथ ही एमएसके प्रसाद ने धोनी से भी टीम इंडिया के साथ मेंटर के रूप स्थाई रूप से जुड़ने का आग्रह किया. 

द्रविड़ रह चुके हैं इंडिया ए के कोच 

राहुल द्रविड़ ने जुलाई के अंत में श्रीलंका दौरे पर भारत की सीमित ओवरों की टीम को कोचिंग दी थी. वहीं हाल ही में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को हाल ही में टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का मेंटर नियुक्त किया गया था. 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले भी सुझाव दिया कि रवि शास्त्री के मुख्य कोच की अवधि खत्म होने के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ मुख्य कोच की भूमिका के प्रवल दावेदार हैं. 

शास्त्री भारतीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका 2017 से निभा रहे हैं और हो सकता है कि वह आईसीसी टी20 विश्व कप कप के बाद कोच के भूमिका में नहीं दिखे क्योंकि उनकी कोच की अवधि खत्म हो रही है.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: एमएस धोनी का बड़ा ऐलान- मेंटर बनने के बदले पैसा नहीं, चाहिये ये चीज

NCA हेड की जिम्मेदारी निभा रहे हैं द्रविड़

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में क्रिकेट प्रमुख के लिए पद के लिए फ्रेश आवेदन मांगे थे जिसके मौजूदा प्रमुख और भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ हैं. भारत की बेंच स्ट्रेंथ (राष्ट्रीय टीम के लिए खिलाड़ियों का पूल) बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले द्रविड़ को जुलाई 2019 में एनसीए प्रमुख के तौर पर नियुक्त किया गया था.

उन्होंने इससे पहले भारत अंडर-19 और भारत-ए टीमों के कोच के रूप में जूनियर खिलाड़ियों के साथ बड़े पैमाने पर काम किया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़