पाकिस्तानी टीम पर भी बीमारियों का कहर, T20 WC से बाहर होने की कगार पर धाकड़ खिलाड़ी

पाकिस्तान की टीम सोमवार को न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होगी जहां उसे त्रिकोणीय श्रृंखला में भाग लेना है. इस श्रृंखला में तीसरी टीम बांग्लादेश है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2022, 05:07 PM IST
  • अचानक बिगड़ गई थी नसीम की तबीयत
  • सोमवार को न्यूजीलैंड रवाना होगी पाक टीम
पाकिस्तानी टीम पर भी बीमारियों का कहर, T20 WC से बाहर होने की कगार पर धाकड़ खिलाड़ी

नई दिल्ली: एकतरफ टीम इंडिया अपने खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है तो वहीं दूसरी तरफ उसकी चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान पर भी चोटों और बीमारियों का कहर टूट पड़ा है. पाक के तेज गेंदबाज नसीम शाह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ जारी सात मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के बाकी बचे दो मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. 

अचानक बिगड़ गई थी नसीम की तबीयत

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को बताया कि  शाह को निमोनिया का पता चलने के बाद गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. वह काफी बेहतर महसूस कर रहा है. बोर्ड से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक शाह टीम होटल में वापस आ गए हैं जहां वह  कोविड-19 से जुड़ी सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे.’’ हालांकि उनकी फिटनेस सबसे बड़ी समस्या बन गई है. नसीम शाह को टी20 वर्ल्डकप से पहले फिट होने में ज्यादा समय लग सकता है. लिहाजा उन पर भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. 

सोमवार को न्यूजीलैंड रवाना होगी पाक टीम

पाकिस्तान की टीम सोमवार को न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होगी जहां उसे त्रिकोणीय श्रृंखला में भाग लेना है. इस श्रृंखला में तीसरी टीम बांग्लादेश है. पीसीबी ने यह साफ नहीं किया कि वह न्यूजीलैंड दौरे का हिस्सा बनेंगे या नहीं. वह इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला का पहला मैच खेलने के बाद अंतिम एकादश से बाहर हो गये थे. शाह को सीने में दर्द और बुखार की शिकायत के बाद मंगलवार देर रात लाहौर के अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था. पाकिस्तान की टीम श्रृंखला में अभी 3-2 से आगे है. इसके बाकी बचे दोनों मैच शुक्रवार को खेले जायेंगे. 

पाक के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पहले ही चोट से जूझ रहे हैं और टी20 वर्ल्डकप से पहले फिट होने के लिए मशक्कत कर रहे हैं. भारत और पाकिस्तान को एक साथ अपने टी20 वर्ल्डकप अभियान का आगाज 23 अक्टूबर को करना है. भारत के दो धुरंधर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह पूरे वर्ल्डकप से बाहर हो चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- ये 3 गेंदबाज T20 World Cup में लेंगे बुमराह की जगह, तीसरा खिलाड़ी हैं सबसे बड़ा मैच विनर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़