New Zealand: खेल से नफरत करता था ये कीवी बल्लेबाज, अब बना देश का सबसे बड़ा खिलाड़ी

T20 World Cup के रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड से 2009 के वनडे विश्वकप की निराशाजनक हार का बदला लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 11, 2021, 06:03 PM IST
  • जिमी नीशम ने खेली तूफानी पारी
  • 2017 में लेना चाहते थे संन्यास
New Zealand: खेल से नफरत करता था ये कीवी बल्लेबाज, अब बना देश का सबसे बड़ा खिलाड़ी

नई दिल्ली: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल में कीवी टीम ने शानदार जीत दर्ज की. इस जीत में कीवी टीम की ओर से कई खिलाड़ियों ने योगदान दिया लेकिन जैसा खेल जिमी नीशम ने दिखाया उसे देखकर हर कोई दंग रह गया. 

T20 World Cup के रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड से 2009 के वनडे विश्वकप की निराशाजनक हार का बदला लिया और 5 विकेट से सेमीफाइनल में जीत हासिल की. 

जिमी नीशम ने खेली तूफानी पारी

ऑलराउंडर जिमी नीशम की तूफानी बैटिंग ने मैच में पासा पलट दिया और आखिरी 10 ओवर में 109 रन बनाकर कीवी टीम फाइनल में पहुंच गई. नीशम ने अपनी पारी में 10 गेंदों का सामना किया और एक चौके व तीन छक्कों से 26 रन बनाए. 

2017 में लेना चाहते थे संन्यास

साल 2017 में चोट और खराब फार्म की वजह से नीशम क्रिकेट छोड़ने का मन बना रहे थे. इस साल उनको टीम में जगह बनाने में काफी मुश्किल हो रही थी. लगातार चोटिल होने की वजह से वह परेशान हो चुके थे. मन कुछ इस कदर खराब हुआ कि वह इस खेल को ही अलविदा करने का प्लान कर चुके थे. 

 

2019 के वनडे विश्व कप के फाइनल में हार मिलने के बाद नीशम पूरी तरह टूट गए थे. तब नीशम ने ट्विटर पर लिखा था कि बच्चों कुछ खेल की तरफ तो कभी भी रुख मत करना. आप चाहें तो बेकिंग कर लें या तो फिर जो भी मन करे. 60 साल की उम्र में मोटे और खुश होकर मर सकते हैं. 

जीत के बाद भी चुपचाप बैठे रहे नीशम

सेमीफाइनल में जीत के बाद उनकी एक तस्वीर ने भी काफी सुर्खियां बटोरीं. जीत के बाद जहां उनके बाकी साथी खुशी से उछल रहे थे तो नीशम चुपचाप डगआउट में बैठे थे.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति ने बताया राज्यपालों का असली रोल, कहा- इस तरह करना होगा काम

इस बारे में उन्होंने 11 नवंबर को ट्वीट कर कहा कि काम खत्म नहीं हुआ. इस वजह से वे बैठे रहे. वे मैदान के खाली होने के बाद भी अकेले डगआउट में बैठे रहे. 2016 के टी20 वर्ल्डकप में भी कीवी टीम को इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा था. 

नीशम ने अभी तक 12 टेस्ट, 66 वनडे और 35 टी20 मुकाबले हैं. टेस्ट में उन्होंने 14 विकेट और 709 रन, वनडे में 68 विकेट और 1329 रन और टी20 में 21 विकेट और 397 रन बनाए हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़