पाकिस्तान की क्रिकेट सीरीज लगातार हो रही हैं रद्द, इमरान के मंत्री ने बताई अमेरिका की साजिश

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया से चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान इस क्षेत्र में मौजूदा भू-राजनीतिक स्थिति के लिए अपने रुख की कीमत चुका रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2021, 10:50 PM IST
  • फवाद चौधरी ने अमेरिका को बताया जिम्मेदार
  • अमेरिका कर रहा पाक के खिलाफ साजिश
पाकिस्तान की क्रिकेट सीरीज लगातार हो रही हैं रद्द, इमरान के मंत्री ने बताई अमेरिका की साजिश

नई दिल्ली: पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेलने से लगातार सभी देश मना कर रहे हैं. न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी दौरा रद्द कर दिया है. इस पर पीएम इमरान खान के करीबी मंत्री ने बेतुकी दलील दी है. 

फवाद चौधरी ने अमेरिका को बताया जिम्मेदार

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने मंगलवार को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा क्रिकेट श्रृंखला रद्द किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि उनका देश अपनी धरती पर अमेरिकी सैन्य ठिकानों को अनुमति नहीं देने की कीमत चुका रहा है.

प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया से चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान इस क्षेत्र में मौजूदा भू-राजनीतिक स्थिति के लिए अपने रुख की कीमत चुका रहा है.

अमेरिका कर रहा पाक के खिलाफ साजिश

उन्होंने अमेरिका की ओर इशारा करते हुए कहा कि अगर आप पूरी तरह से इनकार करते हैं तो इसकी एक कीमत होती है, जो आपको चुकानी पड़ती है. वह जून में प्रधानमंत्री इमरान खान के एक साक्षात्कार का जिक्र कर रहे थे, जिसमें अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों के हटने के बाद अमेरिकी सैनिकों के पाकिस्तान में शिविर लगाने की संभावना के बारे में पूछा गया था. 

अमेरिका को मना करने का खामियाजा भुगत रहा पाक

इसमें इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान किसी भी अमेरिकी ठिकाने और अफगानिस्तान के अंदर किसी भी प्रकार की कार्रवाई के लिए अपने क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति बिल्कुल नहीं देगा.

ये भी पढ़ें- T20 Worldcup में भारत के लिये जहीर साबित हो सकते हैं वरुण चक्रवर्ती, विश्वकप विजेता खिलाड़ी ने किया दावा

चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका को ना कहने की कीमत चुकाने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि कीमत चुकाने के साथ मुझे लगता है कि पाकिस्तान किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है.

न्यूजीलैंड टीम ने सुरक्षा खतरे का हवाला देते हुए पिछले शुक्रवार को 18 साल बाद अपना पहला दौरा रद्द कर दिया, जिसके बाद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को अगले महीने होने वाली द्विपक्षीय श्रृंखला को रद्द करने का फैसला किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़