Asia Cup Final: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला, जानिए क्या है प्लेइंग 11

श्रीलंका ने पहले ही एशिया कप को पांच बार और पाकिस्तान ने दो बार अपने नाम किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2022, 07:36 PM IST
  • जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11
  • श्रीलंका को बल्लेबाजी का न्योता
Asia Cup Final: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला, जानिए क्या है प्लेइंग 11

नई दिल्ली: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को खेले जा रहे एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका के खिलाफ बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. श्रीलंका ने पहले ही एशिया कप को पांच बार और पाकिस्तान ने दो बार अपने नाम किया है.

पाकिस्तान की ओर से हसन अली और उस्मान कादिर की जगह शादाब खान और नसीम शाह को प्लेंइग इलेवन में शामिल किया गया है.

जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पाकिस्तान टीम: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, आसिफ अली, हारिस रऊफ, नसीम शाह और मोहम्मद हसनैन.

श्रीलंका टीम: पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), दनुष्का गुणथिलका, धनंजय डी सिल्वा, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, प्रमोद मदुशन, महेश थीक्षाना और दिलशान मदुशंका.

आपको बता दें कि इससे पहले टी20 में 22 बार पाकिस्तान और श्रीलंका का आमना सामना हुआ है जिसमें 13 बार पाकिस्तान ने और 9 बार श्रीलंका ने बाजी मारी है. श्रीलंकाई टीम रिकॉर्ड 11वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है और छठी बार खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी.

वहीं, पाकिस्तान तीसरी बार एशिया कप का चैंपियन बनना चाहेगा. इस बार श्रीलंका का प्रदर्शन सबसे बेहतर रहा है और यह टीम एशिया कप जीतकर वापसी का एलान कर सकती है, क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा है.

ये भी पढ़ें- NZ vs AUS: कंगारुओं ने किया न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ, कप्तान फिंच को मिली यादगार विदाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़