Pro Kabaddi League: IPL की तरह करोड़पति बने कबड्डी के ये धुरंधर, खूब बरसा पैसा

ऐसा पहली बार हुआ जब किसी खिलाड़ी की बोली 2 करोड़ से ज्यादा की लगी. आईपीएल की तरह कई खिलाड़ी इस बार करोड़पति बने.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 10, 2022, 08:36 AM IST
  • तमिल थलाइवाज ने पवन सेहरावत पर खूब बरसाया पैसा
  • कुछ ही खिलाड़ियों की हुई करोड़ों में नीलामी
Pro Kabaddi League: IPL की तरह करोड़पति बने कबड्डी के ये धुरंधर, खूब बरसा पैसा

नई दिल्ली: प्रो कबड्डी लीग के आगामी सीजन की नीलामी हो चुकी है. इस बार कई खिलाड़ियों पर जमकर धनवर्षा हुई और कुछ खिलाड़ियों के हिस्सा निराशा आई. ये नीलामी पिछले कई सीजन से ज्यादा खास थी.

ऐसा पहली बार हुआ जब किसी खिलाड़ी की बोली 2 करोड़ से ज्यादा की लगी. प्रो कबड्डी लीग में फ्रेंचाइजियों की नजर पवन कुमार सहरावत पर थी और उन्हें 2 करोड़ 26 लाख में खरीदा गया. आईपीएल की तरह कई खिलाड़ी इस बार करोड़पति बने.

हालांकि आईपीएल में हर बार क्रिकेटरों की बोली करोड़ों में लगती है. कई खिलाड़ी तो 10 करोड़ से ऊपर की कीमत पर खरीदे जाते हैं. लेकिन कबड्डी में इतनी कीमत नहीं, मिलती फिर भी इस बार बीते कई सीजन की अपेक्षा चौंकाने वाली नीलामी हुई है.  

तमिल थलाइवाज ने पवन सेहरावत पर खूब बरसाया पैसा

तमिल थलाइवाज की टीम ने स्टार रेडर पवन सेहरावत पर 2.26 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. इससे पहले प्रो कबड्डी लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी प्रदीप नरवाल बने थे. उन्हें 2021 में हुए ऑक्शन में यूपी योद्धा की टीम ने 1.65 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था.

कुछ ही खिलाड़ियों की हुई करोड़ों में नीलामी 

प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में चुनिंदा खिलाड़ी हैं जिन्हें 1 करोड़ या उससे ज्यादा कीमत पर खरीदा गया. पिछले सीजन तक हरियाणा स्टीलर्स के स्टार रहे विकास कंडोला इस सीजन बेंगलुरु बुल्स के लिए खेलते दिखेंगे. 

सुल्तान फजल पर भी खूब बरसा पैसा

पवन का नाम नीलामी में पहले नहीं आने के कारण बेंगलुरु ने अपनी रणनीति बदली थी और विकास को हर हाल में खरीदने का प्लान बनाया था. बेंगलुरु ने अपने प्लान में सफलता भी हासिल की और 1.70 करोड़ रूपये खर्च करते हुए विकास को अपने साथ जोड़ा. पुनेरी पलटन ने सुल्तान फजल को 1 करोड़ 38 लाख में अपने पाले में करके उन्हें भी करोड़पति बना दिया. 

ये भी पढ़ें- विराट कोहली को मिली सलाह, 'तीसरे नंबर के बजाय इस क्रम पर करें बैटिंग'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़