Tokyo Olympic: पीवी सिंधु ने जापान की यामागुची को हराकर पक्का किया भारत का मेडल!

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने जापान की आमागे को 2-0 से करारी मात दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2021, 03:32 PM IST
  • टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु की शानदार जीत
  • जापान की यामागुची को 2-0 से दी करारी शिकस्त
Tokyo Olympic: पीवी सिंधु ने जापान की यामागुची को हराकर पक्का किया भारत का मेडल!

नई दिल्लीः भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु के लिए शु्क्रवार का दिन बेहद यादगार रहा. पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापान की आगामे यामागुची को शुरुआती दो सेटों में हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस तरह से भारत का टोक्यो ओलंपिक में एक और मेडल लगभग पक्का हो चुका है. मेडल से सिंधु सिर्फ एक ही जीत दूर हैं. इससे पहले दिन की शुरुआत भारत के लिए बहुत शानदार रही, जहां बॉक्सिंग में भारत की लवलीना ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत हासिल करके भारत के लिए एक और मेडल पक्का कर दिया है. आइए जानते हैं कि आखिर कैसा रहा सिंधु का ये मुकाबला

पहले सेट में मिली शानदार जीत

पहले सेट में ही पीवी सिंधु आक्रामक खेलते हुए नजर आईं. लगातार वो यामागूची पर भारी पड़ती नजर आईं. उन्होंने अपनी बढ़त लगातार बनाए रखी और आखिरकार पीवी सिंधु ने पहले सेट में जापान की यामागुची को 21-13 के बड़े अंतर से हराया. इसके बाद दूसरे सेट का खेल शुरू हुआ तो दोनों ही खिलाड़ी बराबरी पर खेलती नजर आईं. 

दूसरे सेट में ही जीतीः पहले सेट में जीत हासिल करने के बाद जब जापान की यामागुची और पीवी सिंधु का मुकाबला शुरू हुआ तो दोनों ने ही आक्रामक रुख अपनाया। थोड़ी देर बाद यामागुची ने शानदार खेल दिखाना शुरू किया. लेकिन सिंधु जीत का इरादा लेकर मैदान में उतरी थी। एक समय दोनों टीमों का स्कोर 20-20 की बराबरी पर आ गया था. लेकिन फिर सिंधु ने कोई मौका नहीं दिया और यामागुची को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली.रियो ओलिंपिक में उन्होंने सिल्वर मेडल जीता था। सिंधु और यामागूची के बीच यह अब तक की 19वीं भिड़ंत थी। इसमें सिंधु ने 12वीं बार जीत हासिल की है। मैच के दौरान यामागूची पांच बार कोर्ट पर गिरीं। इस समय भारत और जापान के बीच पुरुष हॉकी का ग्रुप मुकाबला चल रहा है। पहले क्वार्टर में भारत ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़