PV Sindhu: चोट से पूरी तरह उबर चुकी हैं पीवी सिंधु, खुद खुलासा कर वापसी के दिए संकेत

PV Sindhu: भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु  मौजूदा सीजन की आगामी प्रतियोगिता को लेकर काफी सकारात्मक और आश्वस्त हैं. अब वे अपने बाएं पैर के स्ट्रेस फ्रेक्चर से पूरी तरह से उबरने के बाद फिट हो चुकी हैं. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने कहा कि उनकी चोट अब पूरी तरह से ठीक हो चुकी हैं और वह गेम खेलते हुए अपना सब कुछ झोंक देंगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 12, 2023, 06:19 PM IST
  • मलेशिया ओपन में की थी वापसी
  • शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ हैं पीवी सिंधु
PV Sindhu: चोट से पूरी तरह उबर चुकी हैं पीवी सिंधु, खुद खुलासा कर वापसी के दिए संकेत

नई दिल्लीः भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु  मौजूदा सीजन की आगामी प्रतियोगिता को लेकर काफी सकारात्मक और आश्वस्त हैं. अब वे अपने बाएं पैर के स्ट्रेस फ्रेक्चर से पूरी तरह से उबरने के बाद फिट हो चुकी हैं. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने कहा कि उनकी चोट अब पूरी तरह से ठीक हो चुकी हैं और वह गेम खेलते हुए अपना सब कुछ झोंक देंगी. 

मलेशिया ओपन में की थी वापसी
बता दें कि अगस्त में बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों का महिला एकल स्वर्ण पदक जीतने के बाद चोट के कारण बाहर सिंधु ने इस साल की पहली प्रतियोगिता पेट्रोनास मलेशिया ओपन 2023 के साथ वापसी की थी, लेकिन उन्हें पहले दौर में स्पेन की कैरोलिना मारिन के खिलाफ तीन गेम में हार का सामना करना पड़ा था. सिंधु इसके एक हफ्ते बाद स्वदेश में इंडिया ओपन में भी पहले दौर में बाहर हो गईं. 

शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ हैं पीवी सिंधु
पीवी सिंधु ने विश्व बैडमिंटन महासंघ से कहा, ‘मैं अब बिल्कुल ठीक हूं. शारीरिक और मानसिक रूप से मैं पूरी तरह ठीक हूं. खेल में चोट लगना आम बात है. चोटें लगती रहती हैं लेकिन महत्वपूर्ण ये है कि आप अपने शरीर को स्वस्थ रखो और हर बार मजबूत वापसी करें. मैं आश्वस्त, सकारात्मक हूं और अपनी गलतियों से सीख रही हूं.’ 

माता-पिता से मिलता है आगे बढ़ने का जज्बा
पीवी सिंधु का कहना है कि उनके माता-पिता उनका काफी ख्याल रखते हैं और उन्हें हमेशा हर मुसीबत में आगे बढ़ते रहने के लिए उत्साहित करते रहते हैं. उन्होंने कहा, ‘मेरे माता-पिता भी एक खिलाड़ी ही हैं. वे जो समर्थन, प्यार और प्रेरणा मुझे देते हैं सच बोलू तो उससे मुश्किल समय में मुझे आगे बढ़ने का जज्बा मिलता है.’ 

लय में आने की राह पर हैं पीवी सिंधु
पिछले साल पीवी सिंधु ने सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशल, स्विस ओपन और सिंगापुर ओपन के रूप में तीन खिताब जीते थे. ऐसे में सिंधु से एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ (HSBC BWF)  विश्व टूर पर इस सफलता को दोहराने की उम्मीद है. इस मौके पर दुनिया की नौवें नंबर की इस खिलाड़ी ने कहा, ‘आपको खेल में शत प्रतिशत प्रदर्शन करना होगा और मैं अब पूरी तरह से उबर चुकी हूं. हां, लय में आने में समय लगता है लेकिन फिलहाल मैं इसी राह पर हूं.’ 

पिछले बार नॉकआउट में जगह नहीं बना पाया था भारत
बता दें कि लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय के साथ पीवी सिंधु दुबई में मंगलवार से शुरू हो रही बैडमिंटन एशिया मिश्रित टीम चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी. गौरतलब है कि हांगकांग में 2019 में हुए पिछले टूर्नामेंट में भारत नॉकआउट में जगह नहीं बना पाया था. वहीं, भारत को इस बार ग्रुप बी में मेजबान यूएई, प्रबल दावेदार मलेशिया और कजाखस्तान के साथ रखा गया है.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: हर मैच में टीम के ये गेंदबाज करते हैं रोहित शर्मा को परेशान, कप्तान ने खुद किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़