IND vs AUS: हर मैच में टीम के ये गेंदबाज करते हैं रोहित शर्मा को परेशान, कप्तान ने खुद किया खुलासा

IND vs AUS:  भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला खेला जा चुका है. इसमें टीम इंडिया पारी और 132 रनों से विजयी रही है. इसी बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का एक बयान सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को लेकर कुछ कहते नजर आ रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 12, 2023, 06:33 PM IST
  • कप्तान के रूप में कई बार होती है परेशानी
  • टीम के सभी गेंदबाज हैं अपने बेहतरीन रिकॉर्ड के करीब
IND vs AUS: हर मैच में टीम के ये गेंदबाज करते हैं रोहित शर्मा को परेशान, कप्तान ने खुद किया खुलासा

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला खेला जा चुका है. इसमें टीम इंडिया पारी और 132 रनों से विजयी रही है. इसी बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का एक बयान सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को लेकर कुछ कहते नजर आ रहे हैं.

कप्तान के रूप में कई बार होती है परेशानी
दरअसल, मैच की समाप्ती के बाद रोहित शर्मा ने पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान, दीपदास गुप्ता और एंकर जतिन सप्रू के साथ बातचीत करते हुए कहा कि बतौर कप्तान उन्हें कई बार कई सारी परेशानियों से होकर गुजरनी पड़ती है. उन्हें कई बार अपने गेंदबाजों को गेंदबाजी करने से रोकनी पड़ती है. ऐसी परिस्थिति में उन्हें काफी सोचना पड़ता है और एक कप्तान के रूप में फैसला कर पाना उनके लिए काफी चुनौती भरा लम्हा होता है. 

टीम के सभी गेंदबाज हैं अपने बेहतरीन रिकॉर्ड के करीब
रोहित शर्मा ने कहा, 'टीम के लगभग गेंदबाज अपने किसी न किसी बेहतरीन रिकॉर्ड के करीब हैं और हर दिन कोई न कोई कुछ न कुछ रिकॉर्ड बनाता ही है. कोई मैच में 5 विकेट ले रहा है तो कोई अपने करियर का 250 या 450 विकेट पूरा कर रहा है. सच कहूं तो मुझे इसके बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं होती है. मैं इस बारे में तब जानता हूं जब वे मुझसे बताते हैं और गेंदबाजी करने के लिए मांगते हैं.' 

श्रीलंका के खिलाफ सिराज ने चटकाए थे चार विकेट
रोहित शर्मा ने इस मौके पर पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज को याद करते हुए कहा, 'उस मैच में हमारी टीम ने विपक्षी टीम को काफी कम स्कोर पर समेट दिया था. उस मैच में सिराज ने चार विकेट चटकाए थे. मुझे याद है कि 22 ओवरों की गेंदबाजी में उन्होंने 10 ओवर फेंक दिया था लेकिन वे उसके बाद भी रुकने का नाम नहीं ले रहे थे जिसके बाद मुझे उनसे ये कहना पड़ा था कि थोड़ा आराम कर लो अभी टेस्ट सीरीज आने वाली है.'

कंगारुओ पर काल बनी भारतीय स्पिनर जोड़ी
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की भारतीय स्पिन जोड़ी ने जबरदस्त कमाल कर दिखाया था. इस दौरान दोनों जोड़ी ने मिलकर कुल 15 विकेट चटकाए थे. साथ ही रविचंद्रन अश्विन अपने टेस्ट फॉर्मेट में 450 विकेट भी पूरे किए. 

17 फरवरी को खेला जाएगा दूसरा मुकाबला
बता दें कि भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बीच खबर आ रही है कि अपनी पहली हार से बौखलाई कंगारू टीम अपने सल्लामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को टीम से बाहर कर सकती है. वहीं, वॉर्नर के बदले टीम में ऑफ स्पिन ऑलराउंडर ट्रेविस हेड को मौका मिल दिया जा सकता है. इसके अलावा मैट कुहनेमान भी ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेब्यू कर सकते हैं. 

ये भी पढे़ंः Ind vs Aus: 'भारतीय स्पिनरों ने खोल दी कंगारू बल्लेबाजों की सारी पोल', पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़