पीवी सिंधु को मिली एक और शानदार उपलब्धि, इस इंटरनेशनल खिताब पर किया कब्जा

इससे पहले रूसी प्रतिद्वंद्वी इवजेनिया कोसेतस्काया के सेमीफाइनल में रिटायर्ड हर्ट होने से सिंधु फाइनल में पहुंची थीं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2022, 07:46 PM IST
  • ट्रीसा जॉली और गायत्री पुलेला ने जीता महिला युगल का खिताब
  • मालविका बंसोड़ को हराकर जीता सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट
पीवी सिंधु को मिली एक और शानदार उपलब्धि, इस इंटरनेशनल खिताब पर किया कब्जा

नई दिल्ली: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने रविवार को अपने ही देश की मालविका बंसोड़ को गेम में हराते हुए सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया. 

मालविका बंसोड़ को हराकर जीता सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट

हाल ही में साइना नेहवाल को हराते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने वाली मालविका बंसोड़ पर स्टार शटलर सिंधु भारी पड़ीं और खेल को 21-13, 21-16 से अपने नाम कर लिया. 

इससे पहले रूसी प्रतिद्वंद्वी इवजेनिया कोसेतस्काया के सेमीफाइनल में रिटायर्ड हर्ट होने से सिंधु फाइनल में पहुंची थीं. 

शीर्ष वरीय सिंधु ने आसानी से पहला गेम 21-11 से जीत लिया था जिसके बाद कोसेतस्कया दूसरे महिला एकल सेमीफाइनल मैच में रिटायर्ड हर्ट होने के कारण खेल से हट गईं थी. वहीं, मालविका बंसोड़ ने तीन गेम तक चले सेमीफाइनल में एक अन्य भारतीय अनुपमा उपाध्याय को 19-21, 21-19, 21-7 से पराजित किया.

सिंधु ने दर्ज की एकतरफा जीत

कोविड-19 के कई मामलों के कारण कई शीर्ष खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में हो रहे इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय सिंधु को एकतरफा फाइनल में मालविका के खिलाफ 21-13 और 21-16 की जीत के दौरान अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी.

सिंधु ने फाइनल में सिर्फ 35 मिनट में जीत दर्ज की. पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु का यह दूसरा सैयद मोदी खिताब है.

इससे पहले उन्होंने 2017 में भी इस बीडब्लयूएफ विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट का खिताब जीता था. इससे पहले इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की भारतीय जोड़ी ने हमवतन टी हेमा नागेंद्र बाबू और श्रीवेद्या गुराजादा को सीधे गेम में हराकर मिश्रित युगल का खिताब अपने नाम किया.

ट्रीसा जॉली और गायत्री पुलेला ने जीता महिला युगल का खिताब

ट्रीसा जॉली और गायत्री पुलेला की जोड़ी ने अन्ना चेओंग चिंग यिक और  तेओ मेई जिंग को हराकर महिला युगल खिताब जीता. 

इससे पहले, फ्रेंचमैन अरनॉड मर्कले और लुकास क्लेरबाउट के बीच पुरुष एकल फाइनल को नो मैच घोषित किया गया था. फाइनलिस्ट में से एक कोविड-19 से संक्रमित मिला था. जबकि दूसरे को एक करीबी संपर्क माना गया और उसे भी वापस ले लिया गया.

ये भी पढ़ें- भारत के खिलाफ इतिहास रचने वाले इस पाकिस्तानी को ICC ने दी बड़ी खुशखबरी

सैयद मोदी इंटरनेशनल 2022 इंडिया ओपन के बाद इस साल के बीडब्ल्यूएफ कैलेंडर में दूसरा टूर्नामेंट था. ओडिशा ओपन सुपर 100, अगला टूर्नामेंट होगा, जो 25 से 30 जनवरी तक कटक में होने वाला है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़