Tokyo Olympic: टूटा पीवी सिंधु के 'गोल्डन गर्ल' बनने का सपना, अब ब्रॉन्ज के लिए होगी भिड़ंत

 टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का सेमीफाइनल मुकाबला कांटे की टक्कर वाला हुआ. लेकिन दोनों ही सेट में सिधु को हार का सामना करना पड़ा. अब सिंधु अपना अगला मैच ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2021, 06:10 PM IST
  • जानिए कैसा रहा ये मुकाबला
  • अब ब्रॉन्ज के लिए खेलेंगी सिंधु
Tokyo Olympic: टूटा पीवी सिंधु के 'गोल्डन गर्ल' बनने का सपना, अब ब्रॉन्ज के लिए होगी भिड़ंत

Tokyo Olympic, Badminton, PV Sindhu Match Update: टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का सेमीफाइनल मुकाबला कांटे की टक्कर वाला हुआ. लेकिन दोनों ही सेट में सिधु को हार का सामना करना पड़ा. अब सिंधु अपना अगला मैच ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेंगी. सिल्वर या गोल्ड की आस का सपना अब टूट चुका है. 

पहले सेट का खेल जब शुरू हुआ तो दोनों ही खिलाड़ियों ने सधी हुई शुरुआत की. शुरुआती मिनटों में पीवी सिंधु ने कमाल की बढ़त बनाए रखी लेकिन उसके बाद ताइपे की खिलाड़ी ने कमाल का स्मैश किया और पहले सेट में सिंधु को 21-18 की हार का सामना करना पड़ा.

दूसरे सेट का हाल

दूसरे सेट में सिंधु ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन ताई ने शुरू से ही बढ़त बनाए रखी जिसकी बदौलत ताई ने 21-13 के बड़े अंतर से सिंधु को हरा दिया है. अब ताई ने जहां सिल्वर मेडल अपने लिए पक्का कर लिया है. वहीं सिंधु अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए अगला मैच खेलेंगी. रियो में सिल्वर विजेता से अब टोक्यो में ब्रॉन्ज मेडल जीतने की उम्मीद होगी. 

हेड टू हेड में ताई का रिकॉर्ड बेहतर था. दोनों के बीच इससे पहले अब तक कुल 18 मुकाबले हुए हैं, जिसमें 13 मैचों में ताई ने जीत दर्ज की जबकि पांच मैचों में सिंधु को जीत मिली थी. इतना ही नहीं सिंधु ताई के खिलाफ अपने पिछले तीनों मैच हार चुकी थीं. ऐसे में सिंधु को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की दरकार थी. हालांकि, सिंधु के साथ बेहतर ये था कि ताई पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचीं थी. वहीं, सिंधु का यह दूसरा ओलंपिक सेमीफाइनल था. इससे पहले सिंधु रियो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचीं थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़