'राहुल त्रिपाठी और अय्यर में से मैं इस खिलाड़ी को चुनूंगा', रवि शास्त्री ने की T20 World Cup से जुड़ी बड़ी मांग

भारत को रवि शास्त्री और विराट कोहली की अगुवाई में बीते साल शर्मनाक शिकस्त टी20 वर्ल्डकप में झेलनी पड़ी थी. उस निराशाजनक हार ने रवि शास्त्री और विराट कोहली से उनकी कुर्सी छीन ली. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 9, 2022, 07:23 AM IST
  • रवि शास्त्री ने की राहुल द्रविण से बड़ी मांग
  • संजू सैमसन को दी जाय टीम में जगह
'राहुल त्रिपाठी और अय्यर में से मैं इस खिलाड़ी को चुनूंगा', रवि शास्त्री ने की T20 World Cup से जुड़ी बड़ी मांग

नई दिल्ली: भारतीय टीम पिछले टी20 वर्ल्डकप की बुरी और कड़वी यादें लेकर इस साल ऑस्ट्रेलिया जाएगी जहां उसे 15 साल बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का चैंपियन बनने के लिए धुरंधर ऑस्ट्रेलियाई टीम से सामना करना पड़ेगा. राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के रूप नए कोच और नए कप्तान पर 15 साल बाद भारत को टी20 चैंपियन बनाने की बड़ी जिम्मेदारी है.

भारत को रवि शास्त्री और विराट कोहली की अगुवाई में बीते साल शर्मनाक शिकस्त टी20 वर्ल्डकप में झेलनी पड़ी थी. उस निराशाजनक हार ने रवि शास्त्री और विराट कोहली से उनकी कुर्सी छीन ली. अब पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई और राहुल द्रविड़ से बड़ी मांग की है.

संजू सैमसन को टी20 वर्ल्डकप टीम में शामिल करने की मांग

रवि शास्त्री की इच्छा है कि संजू सैमसन को आगामी टी20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया में जगह दी जाए. IPL 2022 में संजू सैमसन की कप्तानी काफी बेहतरीन रही थी. उनकी कप्तानी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स (RR) 14 साल बाद IPL फाइनल में पहुंची थी. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 458 रन बनाए थे जिसमें दो अर्धशतक भी मौजूद थे.

संजू को सूट करती हैं ऑस्ट्रेलिया की विकेट्स

पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि संजू सैमसन ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप का आस्ट्रेलिया में होगा. वहां की विकेट पर संजू सैमसन आसानी से रन बना सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि श्रेयस अय्यर को शॉट बॉल खेलने में परेशानी होती है.

श्रेयस अय्यर और राहुल त्रिपाठी बजाय मैं सैमसन को दूंगा मौका

शास्त्री ने जोर देकर कहा कि ऑस्ट्रेलियाई विकेट पर संजू सैमसन बेहतर विकल्प साबित होंगे. इस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भारत के पास राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज हैं. लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कोच के मुताबिक संजू सैमसन सबसे बेहतरीन विकल्प हैं.

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने बदली रणनीति, इस खिलाड़ी को बावुमा ने दी बड़ी जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़