रवि शास्त्री बोले- आगामी T20 World Cup में धोनी का रोल अदा कर सकता है ये खिलाड़ी

उन्होंने मौजूदा आईपीएल के कई खिलाड़ियों को आगामी टी20 वर्ल्डकप में जगह देने की वकालत की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 8, 2022, 08:54 PM IST
  • टीम इंडिया में बनाना चाहता हूं जगह- कार्तिक
  • दिनेश कार्तिक को दिया जाए मौका- शास्त्री
रवि शास्त्री बोले- आगामी T20 World Cup में धोनी का रोल अदा कर सकता है ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री इस समय कई भविष्यवाणी कर रहे हैं. उन्होंने मौजूदा आईपीएल के कई खिलाड़ियों को आगामी टी20 वर्ल्डकप में जगह देने की वकालत की है. शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया का पिछले विश्वकप में बुरा हाल हो गया था. 

दिनेश कार्तिक को दिया जाए मौका

रवि शास्त्री ने कहा कि अगर दिनेश कार्तिक आगामी मैचों में भी कमाल की बल्लेबाजी करते रहेंगे तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डकप में टीम में जगह मिल सकती है. उन्होंने कहा कि एमएस धोनी की गैरमौजूदगी में कार्तिक ऑटोमेटिक चॉइस होंगे. अगर संभावित टीम में से कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो कार्तिक के पास टीम में जगह बनाने का मौका होगा. 

कार्तिक ने इस आईपीएल में अब तक 90 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 204 से भी ज्यादा है. उन्होंने RCB को राजस्थान के खिलाफ 44 रन ठोककर मैच जिताया था. 

टीम इंडिया में बनाना चाहता हूं जगह

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल के आगाज से पहले कहा था कि मैं अगले 3 से 4 साल और भारत के लिए टी-20 मैच खेलना चाहूंगा, इसकी तैयारी में आईपीएल 2022 से कर दूंग. क्योंकि इस टूर्नामेंट में आप विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजी करते हैं. मैं टीम इंडिया में निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के मौके तलाश कर रहा हूं. टी-20 विश्वकप 2021 में भारत के पास अच्छा फिनिशर नहीं था. जिसके कारण भारत को परेशानियों का सामना करन पड़ा था. 

दिनेश कार्तिक ने IPL 2022 के तीन मैचों में 14 गेंदों पर 32 रन, 7 गेंदों पर 14 रन और 23 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली है. उनकी आखिरी पारी के दम पर आरसीबी ने राजस्थान के खिलाफ अहम मैच जीता जिसमें उनकी टीम के टाप के चार बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए थे. इनकी इस तरह की पारियों से उनकी वापसी के बारे में चर्चा की जा रही है और कार्तिक ने भी अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि वो धौनी की तरह टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- बालकनी विवाद में चहल से बोले सहवाग, कहा- हिम्मत करके उस 'शराबी' का नाम बताओ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़