RCB vs CSK: जीत की राह पर लौटना चाहेगी विराट की सेना, जानिये किन खिलाड़ियों पर खेलेंगे दांव?

आरसीबी और सीएसके में रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो कप्तान धोनी का बल्ला आरसीबी के खिलाफ खूब बोलता है. आंकड़े बताते हैं कि धोनी ने आरसीबी के खिलाफ 30 मैच में सबसे ज्यादा 825 रन बनाए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2021, 02:14 PM IST
  • कोहली ने भी सीएसके के खिलाफ 895 रन बनाए हैं और टीम में सबसे बड़े स्कोरर हैं.
  • दिलचस्प होगा दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला
RCB vs CSK: जीत की राह पर लौटना चाहेगी विराट की सेना, जानिये किन खिलाड़ियों पर खेलेंगे दांव?

नई दिल्ली: आईपीएल के दूसरे फेज में शुक्रवार को चेन्नई और बैंगलोर की टीमें आमने सामने होंगी. एमएस धोनी और विराट कोहली की टीमों की भिड़ंत जब पिछले फेज में हुए थी तब बाजी मोही की टीम के हाथ लगी थी.

दोनों में अबतक 27 मुकाबले हुए हैं, जिनमें 9 मैच आरसीबी ने तो 18 मुकाबले सीएसके ने जीते हैं.

चेन्नई ने इस सीजन 8 में से 6 मुकाबले जीते हैं और अंकतालिका में दूसरा पायदान पर है. आरसीबी 8 में 5 जीते के साथ तीसरे नंबर पर है.

इस सीजन शारजाह में होने वाला ये पहला मैच है. शारजाह के बारे में खास यही है कि यहां खूब रन बनते हैं और दर्शकों को चौके छक्के देखने को मिलते हैं. इसका कारण है यहां कि छोटे मैदान. ये मैदान गेंदबाजों के लिए काफी दिक्कत देने वाला होता . इसलिए दोनों टीमें गेंदबाजी पर विशेष ध्यान देना चाहेंगी.

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वानिंदु हासारंगा, सचिन बेबी, काईल जैमिसन, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, यजुवेंद्र चहल.

चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर) रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड.

आरसीबी और सीएसके में रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो कप्तान धोनी का बल्ला आरसीबी के खिलाफ खूब बोलता है. आंकड़े बताते हैं कि धोनी ने आरसीबी के खिलाफ 30 मैच में सबसे ज्यादा 825 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी में जडेजा का रिकॉर्ड बेहतर है. उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 23 विकेट चटकाए हैं.

हालांकि कप्तान कोहली ने भी सीएसके के खिलाफ 895 रन बनाए हैं और टीम में सबसे बड़े स्कोरर हैं. वहीं चहल सीएसके के खिलाफ काफी शानदार शाबित हुए हैं. उन्होंने अबतक 13 विकेट सीएसके के खिलाफ झटके हैं.

पिछले मैच में मुकाबला एकतरफा था. सीएमसके ने 191 रन बनाए थे और जडेजा ने क्या कमाल पारी खेली थी. आखिरी ओवर में उन्होंने हर्षल पटेल को 5 छक्के और एक चौका जड़ा था. आरसीबी की टीम 122 पर ही ढेर हो गई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़