Tokyo Olympic 2021: विनेश फोगाट का टूटा सपना, फूट फूटकर रोई ये ओलंपिक पदक विजेता

 महिला पहलवानों में विश्व की नंबर 1 पहलवान हैं. पूरे भारत के लिये विनेश फोगाट की हार एक बहुत बड़ा झटका है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 5, 2021, 10:31 PM IST
  • विनेश की हार देख रो पड़ीं साक्षी
  • अंतिम 8 में हारीं विनेश
Tokyo Olympic 2021: विनेश फोगाट का टूटा सपना, फूट फूटकर रोई ये ओलंपिक पदक विजेता

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में विनेश फोगाट से सभी हिंदुस्तानियों को गोल्ड की उम्मीद थी लेकिन वे कोई पदक जीते बिना ही बाहर हो गईं. वे महिला पहलवानों में विश्व की नंबर 1 पहलवान हैं. पूरे भारत के लिये विनेश फोगाट की हार एक बहुत बड़ा झटका है. 

विनेश की हार देख रो पड़ीं साक्षी मलिक 

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने गुरूवार को टोक्यो ओलंपिक में भारत की सबसे बड़ी पदक उम्मीद में से एक विनेश फोगाट के 53 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में मिली हार पर निराशा व्यक्त की है.

विनेश को गुरुवार की सुबह माखुहारी मेसे हॉल में बेलारूस की वानेसा कलादजिंस्काया के हाथों 3-9 से हार का सामना करना पड़ा.

अंतिम 8 में हारीं विनेश

हरियाणा की पहलवान अंतिम-8 के मुकाबले में बेलारूस की पहलवान के सामने उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकीं. उन्हें वानेसा के सोलिड डिफेंस के आगे संघर्ष करना पड़ा. हालांकि, उनकी यह हार विनेश की पदक उम्मीद का आखिरी मौका नहीं थी क्योंकि उनके पास रेपेचाजे की संभावना थी.

हालांकि, वानेसा को सेमीफाइनल में चीन की पांग कियानयू के हाथों हार का सामना करना पड़ा जिससे विनेश का टोक्यो ओलंपिक में सफर समाप्त हो गया.

रियो में लग गई थी चोट और टोक्यो में हुई हार

इस खबर से निराश रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी ने कहा, मैं अपने आंसू नहीं रोक सकी. मैंने सेमीफाइनल मैच देखा और मैं बता नहीं सकती कि मुझे अभी कैसा लग रहा है.

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: विराट कोहली नहीं ये दिग्गज है जेम्स एंडरसन का फेवरेट भारतीय शिकार

कुश्ती में यह हमारा खराब दिन था. रियो में विनेश चोटिल हो गई थीं और उस वक्त वह काफी निराश हुई थीं. लेकिन उन्होंने इसके बाद मजबूती से वापसी की और टोक्यो ओलंपिक के लिए काफी मेहनत की. मैं सोच भी नहीं सकती कि उन्हें इस वक्त कैसा लग रहा होगा.

भावुक साक्षी ने कहा, विनेश हमारी मजबूत दावेदार थीं. हमें अभी भी विश्वास नहीं हो रहा कि वह हार गई हैं. यह मेरे जीवन का बहुत बुरा दिन है. मैं अभी विनेश से बात करूंगी.

विनेश ने अपनी अभियान की शुरूआत शानदार तरीके से की थी और अपने ओपनिंग बाउट में स्वीडन की सोफिया मागडालेना मैटसन जो रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता हैं, उन्हें 7-1 से हराया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़