ऋषभ पंत के बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की बड़ी भविष्यवाणी

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत की शतकीय पारी देखने के बाद बड़ी भविष्यवाणी की है. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Mar 5, 2021, 09:07 PM IST
  • सौरव गांगुली ने पढ़े पंत की तारीफ में कसीदे.
  • कहा ऐसा करते रहोगे तो बनोगे तीनों फॉर्मेट में महान खिलाड़ी.
ऋषभ पंत के बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की बड़ी भविष्यवाणी

कोलकाता: बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली शुक्रवार को ऋषभ पंत की इंग्लैंड के खिलाफ खेली धमाकेदार शतकीय पारी से बेहद प्रभावित हुए हैं. ऋषभ पंत ने एक बार फिर अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के बल पर टीम को मुश्किल से निकाला और शानदार शतक जड़कर सुरक्षित स्थिति में ला खड़ा किया. ऐसे में हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. 

80 रन पर टीम ने गंवा दिए थे 4 विकेट
पंत जब बल्लेबाजी करने उतरे उस वक्त टीम इंडिया ने इंग्लैंड के पहली पारी में बनाए 205 रन के स्कोर का पीछा करते हुए 80 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गज बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. ऐसे में शुरुआत में एक छोर थामे रोहित का पंत ने संयम से साथ दिया. लेकिन 121 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा के आउट होते ही एक बार फिर टीम को मुश्किल से बाहर निकालने की जिम्मेदारी उनके कंधों पर आ गई. 

वॉशिंगटन सुंदर के साथ शतकीय साझेदारी करके संभाला
ऐसे में पंत ने रविचंद्र अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर के साथ पारी को आगे बढ़ाया. अश्विन के साथ उन्होंने 25 रन जोड़े इसके बाद सुंदर के साथ 113 रन की साझेदारी की. पंत ने इस दौरान 82 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया इसके बाद उन्होंने अपने जाने पहचाने तेवर दिखाते हुए 115 गेंद में शतक पूरा कर लिया. हालांकि वो इसके बाद 101 रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर जो रूट के हाथों लपके गए लेकिन तब तक भारत ने 54 रन की बढ़त हासिल कर ली थी. 

भविष्य में बनोगे महान खिलाड़ी 
पंत की इस पारी को देखने के बाद सौरव गांगुली ने ट्वीट किया, ऋषभ पंत कितना शानदार है? अविश्वसनीय..दबाव में उन्होंने शानदार पारी खेली. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है और न ही आखिरी बार, हमें आने वाले सालों में तीनों फॉर्मेट का एक महान खिलाड़ी दिखाई देगा. ऋषभ तुम इसी तरह आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी करते रहना, इसी वजह से तुम मैच विनर और स्पेशल खिलाड़ी बनोगे. 

ये भी पढ़ें: क्रिकेट की पिच पर नहीं मिले मौके, क्या सियासी रण में टिक पायेंगे मनोज तिवारी?

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जीत में निभाई अहम भूमिका
पंत ने भारत की ऑस्ट्रेलिया में लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज हासिल करने में अहम भूमिका अदा की थी. ब्रिस्बेन में उन्होंने चौथी पारी में नाबाद 89* रन की पारी खेलकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी. इसी जीत की वजह से टीम इंडिया 2-1 के अंतर से सीरीज अपने नाम करने में सफल हुई थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़