रोहित शर्मा ने इस कीवी खिलाड़ी को दिया भारत की जीत का श्रेय, जानिए क्यों?

भारत ने जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य दो गेंद बाकी रहते पांच विकेट खोकर हासिल किया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 18, 2021, 07:36 AM IST
  • कप्तान के तौर पर जीत से खुश हूंः रोहित
  • सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंद में बनाए 62 रन
रोहित शर्मा ने इस कीवी खिलाड़ी को दिया भारत की जीत का श्रेय, जानिए क्यों?

जयपुर: न्यूजीलैंड को पहले टी20 मैच में पांच विकेट से हराने के बावजूद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि यह जीत उतनी आसान नहीं रही, जितनी सोची थी और उनके खिलाड़ियों के लिए यह अच्छा सबक रहा. मैच के बाद रोहित शर्मा से जब कीवी टीम को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को भारत की जीत का अहम किरदार बता दिया.

भारत ने जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य दो गेंद बाकी रहते पांच विकेट खोकर हासिल किया.

रोहित शर्मा ने कहा कि हमने ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ खूब क्रिकेट खेला है. आईपीएल में बोल्ट मुंबई के लिए ही खेलते हैं. रोहित ने कहा कि मुझे पता है जब बोल्ट मिडविकेट और फाइनलेग लगाते हैं तो वे बाउंसर ही फेंकने की कोशिश करते हैं. सूर्यकुमार को इसका फायदा मिला. पहले टी20 में ट्रेंट बोल्ट ने ही रोहित शर्मा को 48 के स्कोर पर कैच आउट कराया था.

जितना सोचा था, उतना आसान मैच नहीं रहाः रोहित
रोहित ने मैच के बाद कहा कि हमने जितना सोचा था, यह उतना आसान नहीं रहा. इससे खिलाड़ियों को सबक मिला कि क्या करना चाहिये और हर समय पावर हिटिंग काम नहीं आती. एक कप्तान के तौर पर मैं खुश हूं कि हम जीत गए. कुछ खिलाड़ियों की कमी खली लेकिन दूसरे खिलाड़ियों को अपनी क्षमता दिखाने का मौका मिला. गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी जिन्होंने न्यूजीलैंड को 180 के पास जाने से रोक दिया जो एक समय मुमकिन लग रहा था.

हम पर्याप्त रन नहीं बना सकेः साउदी
न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने कहा कि उनके बल्लेबाज पर्याप्त रन नहीं बना सके. उन्होंने कहा मार्क चैपमैन ने उम्दा बल्लेबाजी की लेकिन हम पर्याप्त रन नहीं बना सके. गेंदबाजों ने शुरूआत अपेक्षित नहीं रहने के बावजूद वापसी की और मैच को अंतिम ओवर तक ले गए जो सकारात्मक बात है. पिछले कुछ मैचों में हमारा प्रदर्शन फील्डिंग में शानदार रहा है जो आज दोहरा नहीं सके.

द्रविड़-रोहित युग का शानदार आगाज
भारतीय क्रिकेट के नये दौर का आगाज जीत के साथ करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की शानदार पारियों के दम पर मेजबान टीम ने बुधवार को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हरा दिया.

टी20 विश्व कप के खराब प्रदर्शन के गम को भुलाते हुए भारत ने नये कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में जीत के साथ शुरूआत की. जीत के लिये 165 रन का लक्ष्य भारत ने दो गेंद बाकी रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

भारत की जीत के सूत्रधार सूर्यकुमार और रोहित रहे जिन्होंने क्रमश: 62 और 48 रन की पारियां खेली. सूर्यकुमार ने 40 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के जड़े जबकि रोहित ने 36 गेंदों का सामना करके पांच चौके और दो छक्के लगाये. 

पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे वेंकटेश अय्यर ने आते ही डेरिल मिशेल को चौका लगाया, लेकिन अगली गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने के प्रयास में रविंद्र रचिन को कैच दे बैठे. इसके बाद हालांकि, ऋषभ पंत ने विजयी रन बनाकर भारत को जीत दिलाई.

यह भी पढ़िएः IND vs NZ: द्रविड़-रोहित युग का शानदार आगाज, भारत ने न्यूजीलैंड को हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़