RR vs DC: राजस्थान की जीत में हीरो बने रियान पराग बोले- मैं जानता हूं कि मेरी क्षमता क्या है

RR vs DC: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रियान पराग ने कहा कि उन्हें अपनी काबिलियत पर हमेशा भरोसा रहा है. रियान ने 45 गेंद में 84 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को यादगार जीत दिलाई. यह आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 29, 2024, 09:49 AM IST
  • मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हैः रियान
  • ‘20वें ओवर तक खेलना था लक्ष्य’
RR vs DC: राजस्थान की जीत में हीरो बने रियान पराग बोले- मैं जानता हूं कि मेरी क्षमता क्या है

नई दिल्लीः RR vs DC: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रियान पराग ने कहा कि उन्हें अपनी काबिलियत पर हमेशा भरोसा रहा है. रियान ने 45 गेंद में 84 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को यादगार जीत दिलाई. यह आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. 

मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हैः रियान

उनकी पारी के दम पर राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स पर 12 रन से जीत दर्ज की. मैन ऑफ द मैच रियान ने पुरस्कार समारोह में कहा, ‘जज्बातों को काबू में कर रहा हूं. मेरी मां भी यहां हैं. उन्होंने मेरा संघर्ष देखा है, यह खास है.’ रियान ने कहा कि घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है. 

उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं कि मेरी क्षमता क्या है और चाहे जैसा भी प्रदर्शन हो मुझे अपनी काबिलियत पर कभी शक नहीं हुआ है. घरेलू सत्र में मैंने काफी रन बनाये और इसका असर यहां दिखा.’ 

‘20वें ओवर तक खेलना था लक्ष्य’

असम के इस 22 साल के खिलाड़ी ने कहा, ‘हमने इस बारे में बात की थी शुरुआती चार बल्लेबाजों में से किसी एक को 20वें ओवर तक खेलना होगा और यह एक ऐसा पहलू है जिस पर हम काफी समय से चर्चा कर रहे हैं. पिछले मैच में संजू भैया ने यह जिम्मेदारी निभाई और इस मैच में यह काम मुझे करना था.’

सूर्यकुमार यादव ने की तारीफ

वहीं रियान पराग की इस पारी की सूर्यकुमार यादव ने भी तारीफ की है. एनरिक नॉर्खिया के ओवर में 25 रन बनाने वाले रियान पराग को लेकर सूर्यकुमार ने एक्स पर पोस्ट किया, कुछ सप्ताह पहले एनसीए में एक शख्स से मुलाकात हुई थी. वह थोड़ी परेशानी के साथ आया था. पूरी तरह से रिकवरी पर फोकस किया और बड़े अनुशासन से अपनी स्किल पर काम किया. मैं गलत नहीं था. मैंने वहां एक कोच से कहा था कि यह बदला हुआ लड़का है. रियान पराग 2.0.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़