रोहित शर्मा और द्रविड़ को जडेजा के बारे में उथप्पा ने दी अहम सलाह

भारत के क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का मानना है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चौथे नंबर पर भेजने का फैसला सही था जिसकी भविष्यवाणी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप ग्रुप ए मैच में किसी ने नहीं की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2022, 11:16 PM IST
  • जडेजा को चौथे नंबर पर भेजना सही फैसला- उथप्पा
  • रवींद्र जडेजा ने बढ़ाई बाबर आजम की मुश्किलें
रोहित शर्मा और द्रविड़ को जडेजा के बारे में उथप्पा ने दी अहम सलाह

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप का धमाकेदार आगाज किया. टीम इंडिया ने हर विभाग में शानदार खेल दिखाया. अब 4 सितंबर को भी भारत पाकिस्तान का मुकाबला संभावित है. ऐसे में टीम इंडिया के पास कुछ कमियों को दूर करने का मौका है. 

जडेजा को चौथे नंबर पर भेजना सही फैसला- उथप्पा

भारत के क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का मानना है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चौथे नंबर पर भेजने का फैसला सही था, जिसकी भविष्यवाणी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप ग्रुप ए मैच में किसी ने नहीं की थी. विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला, क्योंकि भारत ने दिनेश कार्तिक की फिनिशिंग क्षमताओं पर भरोसा किया था.

इसका मतलब था कि शीर्ष छह बल्लेबाज सभी दाएं हाथ के थे. आठवें ओवर के अंत में रोहित शर्मा के आउट होने के बाद, जडेजा को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था और उन्होंने अंतिम ओवर तक बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 35 रन बनाए. उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ 36 और हार्दिक पांड्या के साथ 52 रनों की साझेदारी क्रमश: चौथे और पांचवें विकेट के लिए की. 

रवींद्र जडेजा ने बढ़ाई बाबर आजम की मुश्किलें

रवींद्र जडेजा की क्रीज पर मौजूदगी से पाकिस्तान अपने बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज के ओवरों का कोटा पूरा नहीं कर सका, जिन्होंने अंतिम ओवर फेंका और जडेजा को भी आउट किया.
लेकिन तब तक, भारत 148 रनों का पीछा करने के करीब था और उन्होंने दो गेंद शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया.

उथप्पा ने कहा, "मुझे लगता है कि किसी ने नहीं सोचा होगा कि नंबर 4 पर जडेजा आएंगे. यह एक अच्छा फैसला था. मुझे वास्तव में वह निर्णय काफी पसंद आया. इसलिए पाकिस्तान ने अपने स्पिनर नवाज को आखिरी ओवर तक बचा कर रखा, लेकिन भारत ने बेहतर तरीके से मैच समाप्त किया."

स्पिनरों का सही उपयोग नहीं कर सका पाकिस्तान

उथप्पा ने आगे बताया कि भारत के बल्लेबाजों, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपनी पारी की शुरूआत में धीमी गेंदबाजों के खिलाफ मशक्कत करते हुए नजर आए थे. लेकिन पावर-प्ले के बाद से अपने स्पिनरों को लाकर पाकिस्तान ने गलती की. हालांकि हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन ने भारत की पांच विकेट से जीत दर्ज की, लेकिन वरिष्ठ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी अपने चार ओवरों में 4/26 विकेट दर्ज किए.

उन्हें तीसरे ओवर में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का अहम विकेट मिला. भुवनेश्वर ने पाकिस्तान की पारी के आखिरी छोर पर शादाब खान, आसिफ अली और नसीम शाह को भी पवेलियन भेजा.

ये भी पढ़ें- 'रिषभ पंत में नहीं है टी20 क्रिकेट की कुशलता, दिनेश कार्तिक को मौका देना सही'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़