अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लिए PCB ने उठाया बड़ा कदम, इस देश में होगा इलाज

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले उनके पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है, हालांकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी वापसी का फैसला पीसीबी मेडिकल एडवाइजरी पैनल करेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2022, 10:29 PM IST
  • चोट की वजह से मिस करना पड़ा एशिया कप
  • T20 World Cup से पहले फिट होने की उम्मीद
अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लिए PCB ने उठाया बड़ा कदम, इस देश में होगा इलाज

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को घोषणा की है कि शाहीन शाह अफरीदी लंदन के लिए रवाना हो गए हैं, जहां वह अपनी चोट का इलाज करवाएंगे.

पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा, "शाहीन शाह आफरीदी को चोट से ठीक होने के लिए आराम की आवश्यकता है और लंदन दुनिया में कुछ बेहतरीन खेल चिकित्सा और पुनर्वास सुविधाएं प्रदान करता है. इसलिए, हमने उन्हें वहां भेजने का फैसला किया है."

चोट की वजह से मिस करना पड़ा एशिया कप

उन्होंने कहा, "चिकित्सा विभाग लंदन में उनकी प्रतिदिन की प्रगति पर नजर रखेगा और हमें विश्वास है कि शाहीन आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे." लंदन में शाहीन पीसीबी मेडिकल एडवाइजरी पैनल की निगरानी में रहेंगे, जिसमें लंदन के डॉ इम्तियाज अहमद और डॉ जफर इकबाल भी शामिल हैं.

2016 से, डॉ इम्तियाज क्वींस पार्क रेंजर्स फुटबॉल क्लब में चिकित्सा सेवाओं के प्रमुख रहे हैं, जबकि डॉ जफर 2015 से क्रिस्टल पैलेस फुटबॉल क्लब में स्पोर्ट्स मेडिसन के प्रमुख हैं, वह लिवरपूल एफसी और केंट काउंटी क्लब के साथ काम कर चुके हैं. शाहीन को जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान फिल्डिंग के दौरान चोट लग गई थी. 

T20 World Cup से पहले फिट होने की उम्मीद

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले उनके पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है, हालांकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी वापसी का फैसला पीसीबी मेडिकल एडवाइजरी पैनल करेगा. पाकिस्तान के लिए उनकी गैरमौजूदगी बहुत खतरनाक साबित हो रही है. पाकिस्तान को एशिया कप के पहले मुकाबले में भारत के हाथों बुरी तरह हार झेलनी पड़ी. 

कप्तानी में भी चमक बिखेर रहे अफरीदी

22 वर्षीय तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पिछले महीने श्रीलंका में एक टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे. उनके घुटने में चोट लगी थी, जिसे ठीक होने में कम से कम चार से छह सप्ताह का समय लगेगा. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में हम सभी ने देखा था कि उन्होंने भारत के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त किया था और पाकिस्तान ने वो मैच 10 विकेट से जीता था.

अफरीदी ने इस साल की शुरुआत में लाहौर कलंदर्स के साथ पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का खिताब जीता, वह ट्रॉफी उठाने वाले सबसे कम उम्र के कप्तान बने. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की हार के बाद निशाने पर आए बाबर, पूर्व कोच ने दी इस नंबर पर बैटिंग करने की सलाह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़