वार्न की नजरों में सचिन नहीं हैं टेस्ट के बेस्ट बल्लेबाज, इस विदेशी खिलाड़ी को बताया सबसे महान

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने से लेकर सबसे ज्यादा शतक ठोकने का रिकॉर्ड बनाने वाले क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की काबिलियत और प्रतिभा का पूरी दुनिया लोहा मानती है. सचिन तेंदुलकर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2022, 07:45 AM IST
  • शेन वार्न ने इन 5 बल्लेबाजों को बताया महान
  • इस बल्लेबाज को बताया सबसे महान
वार्न की नजरों में सचिन नहीं हैं टेस्ट के बेस्ट बल्लेबाज, इस विदेशी खिलाड़ी को बताया सबसे महान

नई दिल्ली: टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने से लेकर सबसे ज्यादा शतक ठोकने का रिकॉर्ड बनाने वाले क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की काबिलियत और प्रतिभा का पूरी दुनिया लोहा मानती है. सचिन तेंदुलकर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं. क्रिकेट का हर असंभव रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है.

सचिन तेंदुलकर दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होने 200 से ज्यादा टेस्ट खेले हैं. सचिन ने टेस्ट में 51 शतक और 15 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. लेकिन ये कीर्तिमान शेन वार्न की नजरों में मायने नहीं रखते. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के जिन 5 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की जिक्र किया है, उनमें सचिन को जगह नहीं दी है.

शेन वार्न ने इन 5 बल्लेबाजों को बताया महान

महान स्पिनरों में शुमार शेन वॉर्न (Shane Warne) ने मौजूदा दौर के टॉप-5 टेस्ट क्रिकेटरों की लिस्ट बनाई है. हाल के वर्षों में टी20 क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ने के साथ कई खेल प्रेमियों और खेल विशेषज्ञों का मानना ​​है कि टेस्ट क्रिकेट की गुणवत्ता में गिरावट आई है.

शेन वार्न ने रोहित शर्मा को इसमें जगह नहीं दी है. जबकि वे भारतीय टीम के उप कप्तान हैं और टेस्ट रैंकिंग में 5वें पायदान पर हैं.

स्टीव स्मिथ को बताया सबसे महान

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ लिस्ट में टॉप पर हैं. शेन वॉर्न का एक वीडियो फॉक्स क्रिकेट ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इसमें वॉर्न ने टेस्ट फॉर्मेट में 7000 टेस्ट रन सबसे तेजी से पूरे करने वाले स्टीव स्मिथ को टॉप पर रखा है.

ये हैं वार्न के 5 बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज

1-स्टीव स्मिथ
2-जो रूट
3- केन विलियमसन
4- विराट कोहली
5- मार्नश लबुशेन

शेन वॉर्न ने कहा कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने कई विषम परिस्थितियों में रन बनाए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे स्टीव स्मिथ (शीर्ष पर) लगते हैं. मेरा मानना है कि सभी तरह की परिस्थितियों में, सभी गेंदबाजों के खिलाफ वह शानदार रहे हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट (Joe Root) हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़