Shikhar Dhawan Retirement: शिखर धवन ने किया संन्यास का ऐलान, इमोशनल Video Viral हुआ!

Shikhar Dhawan Retirement Announcement: भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. ये जानकर उनके फैन दुखी हुए हैं. शिखर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2024, 09:20 AM IST
  • शिखर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया
  • इमोशनल वीडियो भी शेयर किया
Shikhar Dhawan Retirement: शिखर धवन ने किया संन्यास का ऐलान, इमोशनल Video Viral हुआ!

नई दिल्ली: Shikhar Dhawan Retirement Announcement: भारतीय क्रिकेटर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है. शिखर ने 38 साल की उम्र में ये फैसला किया है. शिखर ने संन्यास की खबर की खुद ही पुष्टि की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो साझा किया है. इसमें खुद शिखर धवन रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए दिख रहे हैं.

शिखर धवन बोले- मेरी एक ही ही मंजिल थी
एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किए गए एक वीडियो में शिखर धवन कह रहे हैं- नमस्कार सभी को. आज मैं ऐसे मोड़ पर खड़ा हूं, जहां से पीछे देखने पर सिर्फ यादे नजर आती हैं.आगे देखने पर पूरी दुनिया. मेरी हमेशा से सिर्फ एक मंजिल रही, इंडिया के लिए क्रिकेट खेलना. ऐसा हुआ भी. इसके लिए मैं कई लोगों का शुक्रगुजार हूं. इसमें सबसे पहले मेरा परिवार. मैं अपने बचपन के कोच तारक सिन्हा और मदन शर्मा जी का भी शुक्रगुजार हूं.

शिखर ने कहा- एक तरह का सुकून है
शिखर धवन ने अपने साथी क्रिकेटर्स का भी आभार व्यक्त किया. उन्होंने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा- मैं इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान करता हूं. अब जब मै संन्यास का ऐलान कर रहा हूं, तब मेरे दिल में एक तरह का सुकून है. इसलिए क्योंकि मैं अपने देश के लिए बहुत खेला. इतना सारा प्यार देने के लिए सबका धन्यवाद.

पहला इंटरनेशनल मुकाबला कब खेला?
शिखर धवन ने भारत के लिए सबसे पहला इंटरनेशनल मुकाबला 20 अगस्त, 2010 को खेला था. ये मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापत्तनम में हुआ था. इस मैच में शिखर खाता भी नहीं खोल पाए थे. शिखर मैके की बॉल पर बोल्ड हो गए थे.

शिखर का करियर ऐसा रहा
शिखर धवन ने भारत के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 T20 मुकाबले खेले हैं.  शिखर ने 58 टेस्ट मैच में 40.61 की औसत से 2315 रन बनाए. वनडे के 164 मैच में 44.11 की औसत से 6793 रन बनाए. T20 के 66 मैच में 27.92 की औसत से 1759 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- कौन हैं वो शख्स, जिनसे हॉकी टीम ने कहा- जब कोई नहीं खड़ा था तब आपने हमारा साथ दिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़