CWG 2022: भारतीय मुक्केबाज ने पाकिस्तानी को चटाई धूल, प्री क्वार्टरफाइनल में की शान से एंट्री

रेड कॉर्नर से खेलते हुए प्रतियोगिता के शुरुआती दिन प्रदर्शन पर एकमात्र भारतीय मुक्केबाज शिव ने शानदार शुरूआत की और अपने विरोधियों को बिना कोई मौका दिए बेहतरीन जीत हासिल की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2022, 07:25 PM IST
  • पाकिस्तान के सुलेमान बलूच तो हरा बनाई अंतिम 16 में जगह
  • अब 31 जुलाई को होगी थापा की असली परीक्षा
CWG 2022: भारतीय मुक्केबाज ने पाकिस्तानी को चटाई धूल, प्री क्वार्टरफाइनल में की शान से एंट्री

नई दिल्ली: CWG 2022: भारत के पूर्व विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता और बॉक्सर शिव थापा ने शुक्रवार को यहां बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेलों में मजबूत शुरूआत करते हुए पाकिस्तान के सुलेमान बलूच को 5-0 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली.

पाकिस्तान के सुलेमान बलूच तो हरा बनाई अंतिम 16 में जगह

रेड कॉर्नर से खेलते हुए प्रतियोगिता के शुरुआती दिन प्रदर्शन पर एकमात्र भारतीय मुक्केबाज शिव ने शानदार शुरूआत की और अपने विरोधियों को बिना कोई मौका दिए बेहतरीन जीत हासिल की.

अनुभवी शिव ने तीन राउंड में से प्रत्येक की शुरूआत में मुक्कों की झड़ी लगा दी और सभी पांच कोर्टसाइड जजों द्वारा विजेता के रूप में स्कोर अर्जित किया. पांच जजों ने मुकाबले के लिए उन्हें 30-26, 30-25, 30-28, 30-36, 30-26 और 30-23 का स्कोर दिया.

अब 31 जुलाई को होगी थापा की असली परीक्षा

भारत ने आठ पुरुष और चार महिला मुक्केबाजों सहित 12 सदस्यीय एक मजबूत टीम बनाई है. पूर्व एशियाई चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता शिव अपने डिवीजन में पाकिस्तान के राष्ट्रीय चैंपियन सुलेमान बलूच पर हावी थे. शिवा अब राउंड ऑफ 16 मैच में रविवार (31 जुलाई) को स्कॉटलैंड के रीज लंच से भिड़ेंगे.

साजन प्रकाश और कुशाग्र को मिली निराशा

इससे पहले भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज ने 54.68 सेकंड का समय निकालकर शुक्रवार को राष्ट्रमंडल खेलों में पुरूषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. बेंगलुरू के 21 वर्ष के नटराज अपनी हीट में तीसरे सबसे तेज और कुल पांचवें सबसे तेज तैराक रहे. अगर वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 53.77 सेकंड दोहरा पाते तो हीट में शीर्ष पर रहते. 

दक्षिण अफ्रीका के पीटर कोजे 53.91 सेकंड का समय निकालकर शीर्ष रहे. साजन प्रकाश और पहली बार खेल रहे कुशाग्र रावत अपने अपने वर्ग में सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सके. प्रकाश हीट में आठवें स्थान पर रहे जिन्होंने पुरूषों की 50 मीटर बटरफ्लाय में 25 . 01 सेकंड का समय निकाला. शीर्ष 16 तैराक सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. कुशाग्र पुरूषों की 400 मीटर फ्रीस्टाइल में 3 : 57 . 45 सेकंड का समय निकालकर अपनी हीट में आखिरी स्थान पर रहे. कुशाग्र और प्रकाश अब दूसरे वर्ग में चुनौती पेश करेंगे.

ये भी पढ़ें- CWG 2022: जीता हुआ मैच हार गया भारत, करीबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने छीना मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़