सौरव गांगुली का सनसनीखेज खुलासा, होटल पहुंचते ही रिसेप्शनिस्ट से करते थे ऐसी मांग

सौरव गांगुली के मतभेद विराट कोहली से भी सार्वजनिक रूप से उजागर हुए. बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर रहते हुए गांगुली और शास्त्री के बीच भी तकरार साफ झलकी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2022, 10:26 PM IST
  • भारत के सफलतम खिलाड़ियों में से एक हैं गांगुली
  • अखबार पढ़ना पसंद नहीं करते थे गांगुली
सौरव गांगुली का सनसनीखेज खुलासा, होटल पहुंचते ही रिसेप्शनिस्ट से करते थे ऐसी मांग

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान से लेकर खबरों की दुनिया तक, हर जगह सौरव गांगुली चर्चाओं में रहे. जब वे टीम इंडिया के कप्तान थे तब भी हमेशा सुर्खियों में रहते थे और जब से उन्हें बीसीसीआई का बॉस बनाया गया है तब भी विवादों ने उनका पीछा नहीं छोड़ा. सौरव गांगुली ने एक यूट्यूब शो में विवादों और सुर्खियों को लेकर बड़ा खुलासा किया. 

भारत के सफलतम खिलाड़ियों में से एक हैं गांगुली

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक सौरव गांगुली ने अपने क्रिकेट करियर को लेकर कहा कि मीडिया स्क्रुटनी से बचने के लिए न्यूज़ पेपर नहीं पढ़ते थे. सभी खिलाड़ी मीडिया स्क्रूटनी के दायरे में आते हैं, लेकिन उन्हें इससे खास फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि वह इस बात से बेखबर होंगे कि उनके बारे में क्या कहा जा रहा है.

अखबार पढ़ना पसंद नहीं करते थे गांगुली

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि आज हर कोई मीडिया स्क्रूटनी के घेरे में है. बस नाम समय के साथ बदलते रहते हैं. इसका आधा भी मुझे नहीं पता चलता था क्योंकि मैं ज्यादा नहीं पढ़ता था. मैं होटलों में प्रवेश करते ही रिसेप्शन में सबसे पहले मैं यही कहता था, 'बॉस, सुबह मेरे दरवाजे के नीचे न्यूज़ पेपर मत रखना'.

कोहली से भी हुए थे गांगुली के मतभेद

सौरव गांगुली के मतभेद विराट कोहली से भी सार्वजनिक रूप से उजागर हुए. जब कोहली ने टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ी थी तब उन्होंने कहा था कि मुझसे किसी ने कप्तान बने रहने के लिए नहीं कहा लेकिन गांगुली ने उनकी बात का खंडन कर दिया था. गांगुली ने कहा था कि विराट के फैसले से हर कोई हैरान था और उन्हें कप्तान बने रहने के लिए कहा गया. इसके बाद कोहली को वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया गया, जिसके पीछे पूरी तरह गांगुली का हाथ माना गया. रवि शास्त्री ने भी इसी ओर संकेत किया था. 

ये भी पढ़ें- 'अनुच्छेद 370 बहाल करना असंभव', जानें कश्मीरियों से गुलाम नबी आजाद ने किए कितने वादे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़