SL vs BAN: गृहयुद्ध और आर्थिक कंगाली से जूझते देश को खिलाड़ियों का तोहफा, हाईवोल्टेज मैच में जीता श्रीलंका

बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी कर दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को खेले जा रहे एशिया कप 2022 के पांचवें 'करो या मरो' मैच में श्रीलंका को 184 रनों का लक्ष्य दिया था

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2022, 11:48 PM IST
  • बांग्लादेश ने दिया था श्रीलंका को 184 रनों का लक्ष्य
  • श्रीलंका के लिए कुशल मेंडिस ने जड़ी ताबड़तोड़ फिफ्टी
SL vs BAN: गृहयुद्ध और आर्थिक कंगाली से जूझते देश को खिलाड़ियों का तोहफा, हाईवोल्टेज मैच में जीता श्रीलंका

नई दिल्ली: Sri Lanka vs Bangladesh Asia Cup 2022 Full Match Report: असीथा फर्नांडो और करुणारत्ने ने श्रीलंका को बांग्लादेश पर ऐतिहासिक जीत दिलाई. आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने जीत दर्ज की और सुपर 4 में शान से एंट्री की. 

श्रीलंका की ओर से कुशल मेंडिस ने 60 कप्तान दासुन शनाका ने 45 और निसंका ने 20 रन बनाए. श्रीलंका को आखिरी ओवर में 8 रनों की दरकार थी जिसे असीथा ने आसानी से हासिल कर लिया. स्पिनर महेंदी हसन ने आखिरी ओवर में नो बॉल करके श्रीलंका का काम आसान कर दिया. 

बांग्लादेश ने दिया था श्रीलंका को 184 रनों का लक्ष्य

बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी कर दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को खेले जा रहे एशिया कप 2022 के पांचवें 'करो या मरो' मैच में श्रीलंका को 184 रनों का लक्ष्य दिया. बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 183 रन बनाए. टीम की ओर से अफिफ हुसैन (38) और मेहदी हसन मिराज (39) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा और चमिका करुणारत्ने ने दो-दो विकेट चटकाए. 

वहीं, असिथा फर्नाडो, महेश थीक्षाना और दिलशान मदुशंका ने एक-एक विकेट लिया. इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 55 रन बनाए. इस दौरान सलामी बल्लेबाज सब्बीर रहमान (5) को फर्नाडो ने अपना शिकार बनाया. वहीं, मेहदी हसन मिराज (38) कुछ अच्छे शॉट खेलकर हसरंगा की गेंद पर बोल्ड हो गए, जिससे बांग्लादेश ने 6.5 ओवर में 58 रनों पर 2 विकेट खो दिए.

अगले ओवर में बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर शिकंजा कसते हुए करुणारत्ने ने मुशफिकुर रहीम (4) को कैच आउट कराया. दूसरे छोर पर कप्तान शाकिब अल हसन रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखें. इसलिए 10.3 ओवर में कप्तान शाकिब (24) थीक्षाना की गेंद पर बोल्ड हो गए, जिससे बांग्लादेश ने 87 रनों पर चार विकेट खो दिए.

ये भी पढ़ें- मैदान पर वापसी करने जा रहे गौतम गंभीर और सहवाग, इन टीमों की करेंगे कप्तानी

इस बीच, महमूदुल्लाह और अफिफ हुसैन ने पारी को रफ्तार देते हुए स्कोर 12 ओवर में 100 के पार पहुंचा दिया. इसके बाद भी दोनों ने तेज गति से रन बनाने के लिए चौके और छक्कों की बारिश कर दी. लेकिन हुसैन चार चौके और दो छक्कों की मदद से 22 गेंदों में 39 रन बनाकर दिलशान मदुशंका की गेंद पर आउट हो गए, जिससे बांग्लादेश को 16.4 ओवर में 144 रनों पर पांचवां झटका लगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़