मैदान पर वापसी करने जा रहे गौतम गंभीर और सहवाग, इन टीमों की करेंगे कप्तानी

आगामी एलएलसी सीजन 16 सितंबर से शुरू होगा, जिसकी शुरूआत भारत महाराजा बनाम विश्व जायंट्स के बीच ईडन गार्डन, कोलकाता में एक विशेष मैच से होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2022, 07:38 PM IST
  • फिर से मैदान पर वापसी करने से उत्साहित- सहवाग
  • गौतम गंभीर करेंगे इंडिया कैपिटल्स अगुवाई
मैदान पर वापसी करने जा रहे गौतम गंभीर और सहवाग, इन टीमों की करेंगे कप्तानी

नई दिल्ली: लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलसीसी) ने गुरुवार को घोषणा की कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अदानी ग्रुप के स्वामित्व वाले गुजरात जायंट्स का नेतृत्व करेंगे, जबकि उनके सलामी जोड़ीदार गौतम गंभीर जीएमआर ग्रुप के स्वामित्व वाली इंडिया कैपिटल्स के कप्तान होंगे.

फिर से मैदान पर वापसी करने से उत्साहित- सहवाग

सहवाग ने कहा, "मैं फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापस आने के लिए उत्साहित हूं. टीम फ्रेंचाइजी के रूप में अडानी ग्रुप और गुजरात जायंट्स जैसे पेशेवर संगठन एक बार फिर से इस क्रिकेट पारी को शुरू करने तैयार हैं. मैंने व्यक्तिगत रूप से हमेशा निडर क्रिकेट खेलने में विश्वास किया है और हम यहां भी उसी प्रकार का क्रिकेट जारी रखेंगे. हम बेहद उत्साहित हैं और अपनी टीम को चुनने के लिए मसौदे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं."

भारत में आयोजित होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीजन दो में प्रशंसकों के लिए सहवाग और गंभीर की अगुवाई में अपने पसंदीदा सितारों को एक्शन में देखने का एक शानदार मौका होगा.

गौतम गंभीर करेंगे इंडिया कैपिटल्स अगुवाई

गौतम गंभीर ने कहा, "मैंने हमेशा माना है कि क्रिकेट एक टीम गेम है और एक कप्तान भी अपनी टीम के जितना ही अच्छा होता है. जबकि मैं इंडिया कैपिटल्स टीम का नेतृत्व करूंगा, मैं एक उत्साही टीम के लिए जोर दूंगा जो जीतने के लिए उत्सुक है. मैं लीजेंड्स लीग क्रिकेट को शुभकामनाएं देता हूं."

16 सितंबर से होगा लीग का आगाज

लीजेंड्स क्रिकेट लीग का आगामी सीजन एक चार-टीम फ्रेंचाइजी टीमों के साथ खेला जाएगा, जो अपने पिछले सीजन में तीन-टीम प्रारूप से एक बदलाव है और इसमें 16 मैच होंगे. लीग ने यह भी घोषणा की थी कि आगामी सत्र भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उत्सव को समर्पित है. 

आगामी एलएलसी सीजन 16 सितंबर से शुरू होगा, जिसकी शुरूआत भारत महाराजा बनाम विश्व जायंट्स के बीच ईडन गार्डन, कोलकाता में एक विशेष मैच से होगी. इसके बाद लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में मैच होंगे. प्ले-आफ और फाइनल के स्थान अभी तय नहीं हुए हैं.

ये भी पढ़ें- धुएं में उड़ गया ट्विन टावर, अब उस धरती पर विराजेंगे रामलला और भोलेनाथ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़