IND vs SL: भारत के खिलाफ श्रीलंका टी20 स्क्वाड का ऐलान, वानिंदु हसरंगा नहीं, इस चैंपियन खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी

IND vs SL T20 Series: भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज को देखते हुए श्रीलंका ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. आइए जानते हैं इस टी20 सीरीज में श्रीलंका ने अपनी कप्तानी किसे सौंपी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2024, 04:10 PM IST
  • 27 जुलाई से शुरू होगी टी20 सीरीज
  • बांग्लादेश के खिलाफ की कप्तानी
IND vs SL: भारत के खिलाफ श्रीलंका टी20 स्क्वाड का ऐलान, वानिंदु हसरंगा नहीं, इस चैंपियन खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी

नई दिल्लीः IND vs SL T20 Series: जिम्बाब्वे को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से मात देने के बाद टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर पहुंच गई है. यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. श्रीलंका दौरे पर गौतम गंभीर बतौर हेड कोच अपनी पारी की शुरुआत करेंगे. भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज को देखते हुए श्रीलंका ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. 

27 जुलाई से शुरू होगी टी20 सीरीज 
27 जुलाई से शुरू हो रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज में 8 श्रीलंका ने चरित असालांका को कप्तानी सौंपी है. चरित असालांका को यह जिम्मेदारी वानिंदु हसरंगा की जगह पर मिली है. वानिंदु हसरंगा ने हाल ही में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम का प्रदर्शन शानदार न रहने की वजह से कप्तानी से इस्तीफा दे दिए थे. वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका की कमान वानिंदु हसरंगा के हाथों में ही थी. 

बांग्लादेश के खिलाफ की कप्तानी
वहीं, भारत के खिलाफ कप्तानी करने वाले चरित असालांका ने इस साल की शुरूआत में बांग्लादेश दौरे पर भी दो टी20 मैचों में श्रीलंका की कप्तानी की थी. तब हसरंगा आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के कारण निलंबन झेल रहे थे. श्रीलंका के पूर्व अंडर 19 कप्तान असालांका ने इस साल एलपीएल में जाफना किंग्स को अपनी कप्तानी में खिताब दिलाया था. 

भारत के खिलाफ श्रीलंका स्क्वाड
श्रीलंका टीम:
चरित असालांका (कप्तान), पाथुम निसांका, कुसल जनित परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, दिनेश चांदीमल, कामिंदु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, दुनिथ वेलालागे, महिष तीक्षणा, चामिंदु विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना, नुवान तुषार, दुष्मंता चामीरा, बिनुरा फर्नांडो.

ये भी पढ़ेंः आगे-आगे देखो टीम इंडिया में होता है क्या! गौतम गंभीर-अगरकर ने दिए ये बड़े संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़