स्टीव स्मिथ ने BCCI को दिया विकल्प, कहा- ये दो खिलाड़ी ही हैं कप्तान बनने के लायक

अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने बीसीसीआई के सामने इन दो खिलाड़ियों को टेस्ट कप्तान नियुक्त करने का सुझाव रखा है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 26, 2022, 05:45 PM IST
  • स्मिथ ने जमकर की कोहली की तारीफ
  • 7 साल तक विराट कोहली ने की टेस्ट कप्तानी
स्टीव स्मिथ ने BCCI को दिया विकल्प, कहा- ये दो खिलाड़ी ही हैं कप्तान बनने के लायक

नई दिल्ली: विराट कोहली के टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद से बीसीसीआई और चयनकर्ताओं का सिरदर्द बढ़ गया है. अचानक कोहली ने टेस्ट की कप्तानी छोड़कर सभी फैंस को सकते में डाल दिया है.

अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने बीसीसीआई के सामने इन दो खिलाड़ियों को टेस्ट कप्तान नियुक्त करने का सुझाव रखा है. 

रोहित शर्मा या केएल राहुल में से कोई बन सकता है कप्तान

स्टीव स्मिथ ने कहा कि विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम को बहुत लाभ दिया. वे भारतीय टेस्ट क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर लेकर गए. अब उनकी जगह लेने के लिए भारत के पास केवल रोहित शर्मा और केएल राहुल के ही विकल्प मौजूद हैं. 

7 साल तक विराट कोहली ने की टेस्ट कप्तानी

विराट कोहली सबसे पहले तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2015 में कप्तान बन गए थे लेकिन उन्हें पूर्ण कालिक कप्तानी जून 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ मिली. उन्होंने 60 टेस्ट में कप्तानी करते हुए टीम इंडिया को 40 में जीत दिलाई. वे दुनिया के सफलतम टेस्ट कप्तानों में से एक हैं. भारत को अपनी कप्तानी में सबसे ज्यादा टेस्ट जिताने वाले वे कैप्टन हैं. 

विराट कोहली ने 7 साल सफलतापूर्वक कप्तानी करते हुए इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार मिलने के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.

स्मिथ ने जमकर की कोहली की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के उपकप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि सबसे पहले, विराट को बधाई जिन्होंने पिछले छह या सात सालों तक भारतीय टीम का शानदार नेतृत्व किया है. उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है. रोहित (शर्मा) या केएल (राहुल) कप्तान बनने के लिए सबके पसंदीदा हैं.

ये भी पढ़ें- जानिए कौन हैं रुमेश रत्नायके जिन्हें श्रीलंकाई बोर्ड ने अचानक बना दिया टीम का कोच

केएल राहुल ने जोहानिसबर्ग में एकमात्र टेस्ट में कप्तानी की थी. उसमें टीम इंडिया को हार मिली थी. उसके बाद उन्होंने तीन वनडे मैचों की सीरीज में भी कप्तानी की. वहां भी टीम इंडिया को निराशा हाथ लगी. दक्षिण अफ्रीका ने 3-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़