सुनील गावस्कर ने बताया अपना फेवरेट फॉर्मेट और कौन है उनका चहेता बल्लेबाज

टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार रन पूरे करने वाले सुनील गावस्कर ने बताया है कि कौन सा फॉर्मेट है उनका पसंदीदा और कौन है उनका फेवरेट खिलाड़ी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 3, 2021, 08:17 PM IST
  • गावस्कर का पसंदीदा है सबसे नया और छोटा फॉर्मेट.
  • विराट कोहली नहीं है उनके फेवरेट बल्लेबाज.
सुनील गावस्कर ने बताया अपना फेवरेट फॉर्मेट और कौन है उनका चहेता बल्लेबाज

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि उन्हें अपने समय के खिलाड़ियों की तुलना में टी 20 प्रारूप ज्यादा पसंद है क्योंकि इसमें ज्यादा एक्शन है. पूर्व समय के कई खिलाड़ी टी20 प्रारूप की आलोचना कर चुके हैं और इनका मानना है कि टी20 क्रिकेट के कारण टेस्ट क्रिकेट अपनी प्रासंगिकता खो रहा है.

गावस्कर ने कहा, मुझे पता है कि कई लोग जो मेरे समय में खेलते थे वे टी20 प्रारूप से खुश नहीं है लेकिन मुझे यह पसंद है. मैं इसे इसलिए पसंद करता हूं क्योंकि यह तीन घंटे का खेल है और इसमें जल्द नतीजे आ जाते हैं.

उन्होंने कहा, जब कोई स्विच हिट और रिवर्स स्विप लगाता है तो मुझे बेहद पसंद आता है क्योंकि ये बेहतरीन शॉट होते हैं और इसे खेलने के लिए प्रतिभा की जरूरत है.

ये भी पढें: डेवोन कॉन्वे ने रचा इतिहास, बने डेब्यू में ये कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज

पूर्व भारतीय कप्तान ने दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को इस प्रारूप का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया. गावस्कर ने कहा, डीविलियर्स जैसे बल्लेबाज हैं वह हर का शॉट खेल सकते हैं. वह दूरी में छक्का मारते हैं. जब वह शॉट लगाते हैं तो देखने लायक होता है. मुझे उन्हें बल्लेबाजी करते देखना बेहद पसंद है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़